गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कर संपर्क पोर्टल प्रकरणों में राहत और संतुष्टि प्रतिशत बढ़ाएं - ज़िला कलेक्टर

गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कर संपर्क पोर्टल प्रकरणों में राहत और संतुष्टि प्रतिशत बढ़ाएं - ज़िला कलेक्टर
X

शाहपुरा। जिला स्तरीय अधिकारीगण की साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को जिला कलक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। इस दौरान जिला कलक्टर शेखावत ने कहा कि संपर्क पोर्टल प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए इनमें राहत और संतुष्टि प्रतिशत को बढ़ाने के लिए समस्त अधिकारियों द्वारा गंभीरतापूर्वक कार्रवाई की जाए।

बैठक में संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर शेखावत ने कहा कि समस्त अधिकारी निर्धारित समय अवधि के भीतर प्रकरणों का निस्तारण करें। निर्धारित समयावधि के पश्चात प्रकरण लंबित नहीं रहने चाहिए। समस्त अधिकारी नियमित रूप से संपर्क पोर्टल प्रकरणों की मॉनिटरिंग करें और उन्हें निस्तारित करें। उन्होंने कहा कि प्रकरण निस्तारण के पश्चात रिलीफ प्रकरणों में संबंधित अधिकारी परिवादियों से संपर्क कर यह सत्यापित करें कि उक्त प्रकरण निस्तारण होने के पश्चात राहत मिल गई है।

बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को उक्त कार्य जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। प्रति सप्ताह इसकी मोनिटरिंग भी की जाएगी।

बैठक में ज़िला कलेक्टर शेखावत ने सभी विभागीय अधिकारियो को निर्देशित किया की समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित पात्रों को लाभान्वित किया जाए तथा इसके लिए विभागीय अधिकारी नियमित रूप से कार्रवाई करें।

मौसमी बीमारियों की प्रभावी रोकथाम के लिए एंटी लार्वा गतिविधियां प्रभावी रूप से करवाने, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत घी-दूध सहित अन्य खाद्य सामग्रियों की सैंपलिंग बढ़ाने और क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत जल्द शुरू करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए गए। जिला कलक्टर श्री शेखावत

ने कहा कि समस्त अधिकारी राज्य सरकार की मंशा के अनुसार आमजन को जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देते हुए बजट घोषणाओं का क्रियान्वयन जल्द से जल्द सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित शर्मा , फुलियाकला एसडीएम राजकेश मीणा सहित सभी ज़िला स्तरीय अधिकारिगण मौजूद रहे।

Next Story