राज खसरा गिरदावरी एप मे पांच संशोधन की मांग, पटवारियों ने की पेन डाउन स्ट्राईक

राज खसरा गिरदावरी एप मे पांच संशोधन की मांग, पटवारियों ने की पेन डाउन स्ट्राईक
X

जहाजपुर (आज़ाद नेब) फसल खरीफ 2081 की गिरदावरी राज खसरा गिरदावरी एप्प मे पांच संशोधन की मांग को लेकर आज पटवारियों ने पेन डाउन स्ट्राईक करते हुए तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया।

पटवार संघ अध्यक्ष भंवर सिंह शेखावत ने बताया कि फसल खरीफ 2081 की गिरदावरी राज खसरा गिरदावरी एप से ऑनलाइन की जानी है इस एप में आवश्यक अपेक्षित संशोधन के लिए 22 अगस्त को अति. भू प्रबन्ध अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई थी जिसमें पांच बिंदुओं पर संशोधन की सहमति प्रदान की गई थी। जिसमें लोकेशन बफर 50 मीटर के स्थान पर 350 मीटर किया जाना, लोकेशन डिसेबल का ऑप्शन पटवारी स्तर पर किया जाना, पटवारी द्वारा किसान की गिरदावरी सत्यापन करते समय लोकेशन मांगी जा रही है। सत्यापन के समय लोकेशन की बाध्यता को हटाया जाना, लोकेशन पर जाकर गिरदावरी करते समय सुरक्षा का दृष्टि से महिला पटवारी के लिए विभाग से आवश्यक निर्देश जारी किया जाना, एप से कार्य की गति को बढाया जाना था। लेकिन इन बिंदुओं पर 25 दिन गुजर जाने के बाद भी संशोधन नहीं हुआ। संशोधनों के अभाव में गिरदवारी कार्य किया जाना संभव नहीं है। संशोधन होने तक पटवार संघ द्वारा 17-18 सितम्बर को गिरदावरी बहिष्कार करते हुए पेन डाउन स्ट्राईक कर तहसील / उपखण्ड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन गिरदावरी कार्य नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

धरने के दौरान पटवार संघ के उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश रैगर, महामंत्री कोशल्या मीणा, संगठन मंत्री नरेंद्र खींची, कोषाध्यक्ष दिनेश बैरवा, संयुक्त मंत्री आस्था गोचर सहित अन्य पटवारी मौजूद थे।

Next Story