प्रधान और बीडीओ ने किया गाँवो में निरीक्षण

प्रधान और बीडीओ ने किया गाँवो में निरीक्षण
X

कोटड़ी। पंचायत समिति कोटडी के प्रधान करण सिंह बेलवा और विकास अधिकारी रामविलास मीणा ने रविवार के दिन ग्राम पंचायत दातडा में देवेंद्र सागर तालाब का निरीक्षण किया एवं उसकी मेड़बंदी, गहराई, एवं मुहरी निर्माण तथा मरमत के कार्यों का जायजा एवं साथ ही ग्राम पंचायत दातडा में आदर्श ग्राम पंचायत हेतु कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

विकास अधिकारी मीणा ने ग्राम पंचायत पारोली में प्रधान बेलवा के साथ गांव के विकास की योजना बनाने के लिए गली गली घूम कर स्थिति का जायजा लिया और एक स्पष्ट,पारदर्शी, प्रभावी कार्य योजना बनाने पर ग्राम पंचायत के मुखिया एवं अन्य पदाधिकारी से बात कर योजना बनाने की बात की।

इस मौके पर प्रधान बेलवा ने बताया कि पंचायत समिति कोटडी की प्राथमिकता ग्रामीण विकास की है एवं इस हेतु पहले स्थिति का जायजा लेकर उसके बाद कार्य मंजूर कर मूल्यांकन करवा कर ग्रामीणों को सौपना पंचायत समिति की प्रथम प्राथमिकता है। उसके साथ ही विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत द्वारा किए गए कार्य का विकास कार्य, निर्माण एवं अन्य विकास कार्य हेतु गांव का जायजा लिया।

विकास अधिकारी मीणा एवं प्रधान बेलवा की विकास जोड़ी ने हर पंचायत में विकास हेतु शमशान घाट विकास, चारागाह विकास कार्य, पौधरोपण, नालियों का निर्माण एवं उचित सफाई एवं कीचड़ निस्तारण पर ग्रामीणों से विस्तृत चर्चा की। इस मौके पर ग्रामीण, पारोली मंडल अध्यक्ष अशोक शर्मा एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Next Story