रायला ग्राम को भीलवाड़ा जिले में रखने की उठी फिर से मांग, बाजार रहे बंद, सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

रायला ग्राम को भीलवाड़ा जिले में रखने की उठी फिर से मांग,  बाजार रहे बंद, सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन
X

रायला ( लकी शर्मा) रायला ग्राम को भीलवाड़ा जिले में रखने की मांग को लेकर रायला के व्यापारी वर्ग ने एकजुट होकर सोमवार को बाजार बंद रखते हुए उप तहसीलदार को राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

राजस्थान में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के राज में जिस तरह से जिले आवंटित किए गए थे उसी क्रम में भीलवाड़ा के शाहपुरा को भी जिला तो घोषित कर दिया गया पर जिले में संपूर्ण व्यवस्था संपन्न नहीं होने के कारण जिले में घटित हुई ग्राम पंचायत व तहसील के लोगों में इस कदर रोष व्याप्त है कि उन्हें शाहपुरा जिले में नहीं रहकर भीलवाड़ा जिले में ही रखने का आव्हान किया।

रायला के ग्रामवासी सुरेश गुर्जर व जोनु ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि राजनीतिक दलों के स्वार्थ सिद्ध करने के कारण रायला को शाहपुर जिले में जोड़ने का कोई औचित्य नहीं है। रायला की भौगोलिक स्थिति शाहपुरा जिले के अनुरूप नहीं है यह बात जिला प्रशासन अच्छी तरह वाकिफ है वही रायला से शाहपुरा जाने के लिए हाईवे के माध्यम से 65 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है जबकि भीलवाड़ा जाने के लिए 35 किलोमीटर की दुरी तय करनी पड़ती है आवागमन के साधन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नही होने के कारण लोगो को अपने जिले में जाने के लिए निजी वाहनों का उपयोग करना पड़ता है वही जब रायला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पूर्ण रूप से चिकित्सा सुविधा नहीं मिलने पर भीलवाड़ा ही रेफर किया जाता है इसका मुख्य कारण यह है कि शाहपुरा में आवागमन के साधनों के साथ ही चिकित्सा सुविधा भी कमजोर दिखाई दे रही है।

रायला के सभी ग्राम वासियों ने एकजुट होकर यह आवाज उठाई की यदि जिले का सीमाकन नहीं किया जाता है और रायला को भीलवाड़ा जिले में नहीं रखा जाता है तो रायला के सभी ग्राम वासी जयपुर में उग्र आंदोलन करेंगे।

Next Story