टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनना मेरे लिए खास पल : मोर्ने मोर्कल

टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनना मेरे लिए खास पल : मोर्ने मोर्कल
X

नई दिल्ली । भारतीय पुरुष टीम के गेंदबाजी कोच बनने के बाद मोर्ने मोर्कल ने अपने पिता के साथ हुई बातचीत के बारे में खुलकर बात की।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने बांग्लादेश टेस्ट से पहले अभ्यास शुरू कर दिया है। टीम इंडिया के साथ मोर्ने मोर्कल भी बतौर गेंदबाजी कोच जुड़ चुके हैं।

मोर्ने मोर्कल, जिन्होंने आधिकारिक तौर पर एक सितंबर को अपना पद संभाला था, ने मुख्य कोच गौतम गंभीर के सहयोगी स्टाफ में शामिल होने पर अपनी खुशी और सम्मान की भावना भी साझा की, जो उनकी कोचिंग यात्रा में एक बड़ी उपलब्धि है।

इस पूर्व तेज गेंदबाज का दक्षिण अफ्रीका के साथ 2006 से 2018 तक 12 साल का प्रभावशाली करियर रहा, जिसमें उन्होंने सभी प्रारूपों में 247 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और 544 विकेट लिए।

भारतीय टीम के साथ उनका पहला काम बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी, जो 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होगी।

टेस्ट सीरीज मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जहां भारत स्टैंडिंग में शीर्ष पर है जबकि बांग्लादेश पाकिस्तान में 2-0 की शानदार सीरीज जीत के बाद चौथे स्थान पर है।

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने कहा, "जब मैंने कॉल खत्म की, तो मैं कमरे में लगभग पांच मिनट तक इस पर विचार करता रहा और फिर मैंने सबसे पहले अपने पिता को फोन किया।

"मैं अपनी पत्नी के पास भी नहीं गया। आप जानते हैं, आम तौर पर वे कहते हैं कि पहले अपनी पत्नी के पास जाओ, लेकिन मैंने अपने पिता से बात की।"

मोर्ने मोर्कल ने बताया कि उनके लिए, यह नियुक्ति उनके लिए न केवल एक प्रोफेशनल अचीवमेंट, बल्कि अपने परिवार के साथ साझा गर्व का क्षण है।

उन्होंने कहा, "मैंने लगभग 5 से 7 मिनट तक इसका लुत्फ उठाया और फिर जाहिर तौर पर परिवार के साथ साझा किया कि यह एक अवसर है और संभावित रूप से ऐसा हो सकता है। मैं बस इतना खुश हूं कि हमने आखिरकार चीजों को आगे बढ़ाया और मैं यहां हूं।"

अपनी नई भूमिका की शुरुआत करते हुए यह तेज गेंदबाज आईपीएल में कई भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने और उनके कौशल को देखने के बाद वह एक नए सफर की शानदार शुरुआत करना चाहते हैं।

Next Story