पहले टेस्ट पर बारिश का साया, जानें बेंगलुरु में 5 दिनों के मौसम का हाल

पहले टेस्ट पर बारिश का साया, जानें बेंगलुरु में 5 दिनों के मौसम का हाल
X

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बुधवार 16 अक्टूबर से शुरू होगा. दोनों टीमें इस भिड़ंत के लिए तैयार हैं. भारतीय खिलाड़ी पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरु में लगातार नेट पर अभ्यास कर रहे हैं. मंगलवार को भारतीय टीम बारिश की वजह से अभ्यास नहीं कर पाई. बारिश की वजह से अभ्यास सत्र को रद्द करना पड़ा. गुरुवार को भी बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसा माना जा रहा है कि बारिश की वजह से पूरे पांच का खेल शायद न हो पाए. हालांकि, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास बांग्दलादेश के बाद एक और सीरीज क्लीन स्वीप करने का शानदार मौका है.

दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट के सभी 5 दिन भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है. मौसम पोर्टल अगले 5 दिनों के लिए घने बादल छाए रहने और लगातार बारिश की भविष्यवाणी कर रहे हैं. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज भारत अपनी स्थिति और अधिक मजबूत करना चाहता है और इसके लिए सीरीज जीतना जरूरी है. दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ निराशाजनक हार के बाद इस सीरीज में वापसी करना चाहेगी.

बेंगलुरु का मौसम पूर्वानुमान, 16 से 20 अक्टूबर

16 अक्टूबर : बारिश की संभावना – 41 प्रतिशत

17 अक्टूबर : बारिश की संभावना – 40 प्रतिशत

18 अक्टूबर : बारिश की संभावना – 67 प्रतिशत

19 अक्टूबर : बारिश की संभावना – 25 प्रतिशत

20 अक्टूबर : बारिश की संभावना – 40 प्रतिशत

मैच पर बारिश का ग्रहण

एक्यूवेदर के अनुसार केवल 19 अक्टूबर के दिन बारिश की संभावना थोड़ी कम है. बाकी सभी दिन 40 प्रतिशत या उससे अधिक बारिश की संभावना है. वैसे एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की जल निकासी व्यवस्था बेहतरीन है. फिर भी भारत और न्यूजीलैंड के पहले मुकाबले में परिणाम आने के लिए मौसम पर निर्भर रहना होगा. शहर में मौसम की स्थिति को देखते हुए यह स्पष्ट है कि बारिश के कारण मैच रद्द होने की संभावना बहुत अधिक है. पूरे 5 दिन का खेल होना बहुत ही असंभव लगता है. इस मुकाबले से नतीजा निकलना भी फिलहाल मुश्किल लग रहा है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप.

Next Story