व्हाट्सएप में आ रहा काम का फीचर, टेस्क्ट में बदल जाएंगे वॉयस मैसेज

व्हाट्सएप में आ रहा काम का फीचर, टेस्क्ट में बदल जाएंगे वॉयस मैसेज
X

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद वॉयस मैसेज अपने आप टेक्स्ट में बदल जाएंगे। WhatsApp ट्रांसक्राइब वॉयस मैसेज पर काम कर रहा है। इसकी जानकारी व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने दी है। इस फीचर की टेस्टिंग पहले आईओएस पर हो चुकी है और अब इसे एंड्रॉयड पर टेस्ट किया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर डिफॉल्ट रूप से एक्टिव नहीं होगा, बल्कि यूजर्स को बताना होगा कि वह किसी वॉयस मैसेज का ट्रांसक्रिप्शन चाहता है या नहीं। नए फीचर WhatsApp की टेस्टिंग एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.15.5 पर हो रही है। व्हाट्सएप का वॉयस ट्रांसक्रिप्शन फीचर हिंदी, अंग्रेजी, रशियन, स्पैनिश जैसी भाषाओं को सपोर्ट करेगा।


बता दें कि व्हाट्सएप एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो ग्रुप मैसेजिंग को बेहतर बनाएगा और बेहतर सिक्योरिटी भी देगा। WhatsApp ग्रुप में नए मेंबर्स को ग्रुप की एक संदर्भित जानकारी दिखेगी। इससे मेंबर को यह तय करने में आसानी होगी कि वह उस ग्रुप को ज्वाइन करे या नहीं। संदर्भित जानकारी के साथ ग्रुप एक्जिट के लिए भी एक शॉर्टकट बटन दिखेगा। यदि नए मेंबर को ग्रुप पसंद नहीं आता है तो वह तुरंत ही इस बटन के जरिए ग्रुप से एक्जिट हो जाएगा।

Next Story