BSNL यूजर्स की होगी मौज,निजी कंपनियों की बढ़ेगी टेंशन! अप्रैल में ये बड़ी सुविधा ला रही सरकारी कंपनी

BSNL यूजर्स की होगी मौज,निजी कंपनियों की बढ़ेगी टेंशन! अप्रैल में ये बड़ी सुविधा ला रही सरकारी कंपनी
X

BSNL: हाल ही में बीएसएनएल के अधिकारियों ने संसदीय समिति को बताया कि वे बीएसएनल के यूजर बेस और सेवाओं को बेहतर करने के लिए जोर-शोर से काम कर रहे हैं। अगले छह महीने में बीएसएनएल की सेवाएं पहले से और बेहतर हो जाएंगी।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल तेजी से अपना नेटवर्क अपग्रेड करने और फैलाने का काम कर रही है। कंपनी अगले छह माह में अपना पूरा नेटवर्क को पूरी तरह से बदलने जा रही है। ताकि यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी और इंटरनेट सुविधा मिल सके।

हाल ही में बीएसएनएल के अधिकारियों ने संसदीय समिति को बताया कि वे बीएसएनल के यूजर बेस और सेवाओं को बेहतर करने के लिए जोर-शोर से काम कर रहे हैं। अगले छह महीने में बीएसएनएल की सेवाएं पहले से और बेहतर हो जाएंगी।

दरअसल,बीएसएनएल की प्लानिंग है कि वे आने वाले कुछ माह में अपने 4जी टॉवरों की संख्या 24 हजार से बढ़ाकर 1 लाख करेगा। इससे यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी और इंटरनेट सुविधा मिल सकेगी। वहीं, सरकारी टेलीकॉम कंपनी आत्मनिर्भर भारत पहल के तहत बेहतर टेलीकॉम सेवाओं के लिए देसी टेक्नोलॉजी पर भी काम कर रही है।

54000 4जी टावर इंस्टॉलेशन की तैयारी

सरकारी टेलीकॉम कंपनी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि,करीब 54000 4जी टावर इंस्टॉलेशन के लिए लगभग तैयार हैं। इसके साथ ही कई साइट पर कंपनी नेटवर्क अपग्रेडेशन का काम लगभग पूरा कर चुकी है। अगले छह महीनों के अंदर 100000 4जी टावर लगाने की तैयारी पूरी कर चुके हैं। इसके साथ ही कंपनी कई साइट पर 5जी नेटवर्क भी टेस्ट कर रहा है।

ग्रामीण ग्राहकों पर होगी नजर

हाल ही में बीएसएनएल ने कार्बन मोबाइल के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी लगातार अपने नेटवर्क को अपग्रेड करने पर काम कर रही है। बीएसएनएल के ग्राहक ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्र से हैं। यही कारण है कि कंपनी ने कार्बन मोबाइल के साथ मिलकर फीचर फोन लाने की प्लानिंग की है। ऐसा कर कंपनी के ग्राहकों को 4जी सेवा के लिए महंगा स्मार्टफोन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Next Story