महिला के कान में फटा इस कंपनी का ईयरबड, हमेशा के लिए खत्म हुई सुनने की क्षमता

महिला के कान में फटा इस कंपनी का ईयरबड, हमेशा के लिए खत्म हुई सुनने की क्षमता
X

यदि आप भी दिनभर ईयरबड्स का इस्तेमाल करते हैं और कानों में लगाकर घूमते रहते हैं तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक महिला के कान में ईयरबड्स फट गया है जिसके बाद उसके सुनने की क्षमता हमेशा के लिए खत्म हो गई है।

इस घटना की रिपोर्ट सैमसंग के तुर्की फोरम पर की गई है, जिससे कंपनी के नए ईयरबड्स की सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। इस घटना की तुलना सैमसंग के पिछले गैलेक्सी नोट 7 बैटरी संकट से की जा रही है। फोरम पर एक यूजर ने दावा किया कि ईयरबड्स का इस्तेमाल करते समय उसकी गर्लफ्रेंड के कान में ईयरबड्स फट गए, जिससे उसकी सुनने की क्षमता खत्म हो गई है।


शिकायत के बाद सैमसंग ने नए ईयरबड्स देने की पेशकश की है लेकिन सुरक्षा को लेकर कुछ नहीं कहा है। सैमसंग ने इस पूरे मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

इस घटना के बाद यह सवाल सामने आ रहा है कि क्या अन्य यूजर्स पर इस तरह की किसी घटना के शिकार हो सकते हैं। सैमसंग ने अभी तक यह भी नहीं बताया है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जाएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित यूजर सैमसंग की जिम्मेदारी न लेने से निराश है। यह घटना सैमसंग के गैलेक्सी नोट 7 संकट की याद दिलाती है, जब बैटरी में लगातार आग लगने के बाद सैमसंग को अपने स्मार्टफोन का वैश्विक स्तर पर रिकॉल करना पड़ा था।

Next Story