अब फ्री में मिलेगा इंटरनेट, उपभोक्ताओं के लिए बीएसएनएल ने बनाया ये खास प्लान

अब फ्री में मिलेगा इंटरनेट, उपभोक्ताओं के लिए बीएसएनएल ने बनाया ये खास प्लान
X

बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए खास योजना लेकर आ रहा है। विशेष अभियान के जरिये 4जी मोबाइल नेटवर्किंग सेवा का लाभ दिलाने के लिए ग्राम पंचायतों में टावर लगाने की योजना है।भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की ओर से अभियान चलाकर नेटवर्क क्षमता बढ़ाने की तैयारी चल रही है। उपभोक्ताओं को 4जी मोबाइल नेटवर्किंग सेवा का लाभ दिलाने के लिए बीटीएस (बेस ट्रांसीवर स्टेशन) टावर लगाए जाएंगे। साथ ही ग्राम पंचायतों में बनने वाले हॉट स्पॉट में लोग 30 मिनट तक मुफ्त इंटरनेट सेवा का लाभ भी ले सकेंगे।

बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक आलोक कुमार मिश्रा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देना ही मुख्य उद्देश्य है। इसी साल जुलाई महीने में 4जी सेवा शुरू हुई। इसके बाद जुलाई से लेकर अब तक 12 लाख नए उपभोक्ता जुड़े हैं। इनमे से 3.25 लाख कस्टमर बीएसएनएल में पोर्ट हुए हैं। आलोक मिश्रा ने बताया कि 4जी सेवा के लिए प्रदेश भर में 6300 टावर लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

इसमें 2300 का काम पूरा हो गया है, बाकी 80 प्रतिशत टावर दिसंबर 2024 तक और मार्च 2025 तक 100 प्रतिशत लग जाएंगे। इसमें वाराणसी, गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही और चंदौली में 990 टावर लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें 250 लग चुके हैं।

Next Story