फ्यूल टैंकर में हुआ भीषण धमाका, 94 लोगों की मौत और 50 घायल

फ्यूल टैंकर में हुआ भीषण धमाका, 94 लोगों की मौत और 50 घायल
X

नई दिल्ली । नाइजीरिया (Nigeria) में मंगलवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया है। देश के जिगावा (Jigawa) राज्य के माजिया (Majia) शहर में फ्यूल से भरे एक टैंकर में भीषण धमाका हो गया। पुलिस के प्रवक्ता ने इस हादसे की जानकारी दी। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि फ्यूल टैंकर की ट्रक से टक्कर न हो, इसके लिए टैंकर के ड्राइवर ने उसे तेज़ी से मोड़ा और इसी वजह से वो पलट गया और उससे काफी फ्यूल फैल गया। देखते ही देखते उसमें आग लग गई और भीषण धमाका हुआ। धमाका इतना भीषण था कि उसकी आवाज़ कुछ दूर तक सुनाई दी।

94 लोगों की मौत

नाइजीरिया के जिगावा राज्य के माजिया शहर में फ्यूल टैंकर में हुए इस धमाके से अब तक 94 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से कुछ लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, कुछ की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई और कुछ लोगों ने अस्पताल में अंतिम सांस ली।

50 लोग घायल

इस हादसे में 50 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बढ़ सकता है मरने वालों का आंकड़ा

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर होने की वजह से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। नाइजीरिया के मेडिकल असोसिएशन ने डॉक्टर्स से मरीजों की पूरी मदद करने के लिए कहा है।

Next Story