मारुति और टोयोटा की सात सीटर एसयूवी अगले साल हो सकती हैं लॉन्‍च जाने डिटेल

By :  vijay
Update: 2024-08-29 14:03 GMT

नई दिल्‍ली। सात सीटों वाली एसयूवी को भारत में काफी पसंद किया जाता है। महिंद्रा से लेकर हुंडई तक इस सेगमेंट में अपने उत्‍पादों को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले साल तक दो और एसयूवी को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। इन दोनों एसयूवी को किन कंपनियों की ओर से लाया जा सकता है।  

लॉन्‍च होंंगी दो एसयूवी

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में दो नई एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है। मारुति और टोयोटा की ओर से इन दोनों एसयूवी को लाया जा सकता है। खास बात यह है कि ये दोनों एसयूवी सात सीटों के छह और सात सीटों के विकल्‍प के साथ लाई जा सकती हैं।

किस सेगमेंट में आएंगी एसयूवी  

अभी तक कंपनियों की ओर से इस बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि मारुति और टोयोटा की ओर से मौजूदा मिड साइज एसयूवी में ही छह और सात सीटों का विकल्‍प के साथ दोनों एसयूवी को लाया जा सकता है। मारुति की ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर एसयूवी के नाम से ही दोनों एसयूवी को लाया जा सकता है।


किनसे होगा मुकाबला

सात सीटों के साथ बाजार में कई एसयूवी ऑफर की जाती हैं। इनमें प्रमुख तौर पर Mahindra Scorpio, Scorpio N, XUV 700, Hyundai Alcazar, MG Hector Plus, Citroen C3 Aircross, Tata Safari शामिल हैं।

कब तक हो सकती हैं लॉन्‍च

रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों ही एसयूवी को अगले साल की शुरुआत तक लाया जा सकता है। जनवरी 2025 के दौरान भारत मोबिलिटी का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि इस कार्यक्रम में ही इन दोनों एसयूवी को पेश किया जा सकता है।

Similar News