जिला पुलिस अधीक्षक से भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात: सांप्रदायिक गतिविधियों एवं असामाजिक तत्वों के खिलाफ तुरंत हो कड़ी कारवाई

Update: 2024-09-22 14:32 GMT

भीलवाड़ा। जिले में पिछले कुछ समय में घटित सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने वाली गतिविधियों एवं उसमें शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ तुरंत प्रभाव से कड़ी कारवाई अमल में लाए जाने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा के नेतृत्व एवं मांडलगढ़ विधायक के सान्निध्य में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने जिला पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर पत्र सौंपा है।

जिला प्रवक्ता अंकुर बोरदिया ने बताया कि जिलाध्यक्ष मेवाड़ा ने पत्र के माध्यम से कहा कि पिछले कुछ समय से भीलवाड़ा जिले में असामाजिक तत्वों द्वारा शांत माहौल में व्यवधान डालकर कानून व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के कई मामले सामने आए हैं। भीलवाड़ा में गाय की पूछ काटकर धार्मिक स्थल पर फैंकने, सांगानेर में गणेश पांडाल पर पथराव, महुआ में आपत्तिजनक नारेबाजी, बिगोद में छेड़छाड़ का झूठा मुकदमा एवं इसी प्रकार जिले के अन्य कई क्षेत्रों में ऐसी घटनाएं घटित की गई है जो जिले के शांत माहौल को बिगाड़ रही है। बिजौलिया एवं आरोली क्षेत्र भी सांप्रदायिक मामले को लेकर संवेदनशील बना हुआ है। यह सभी घटनाऐं आमजन में डर और दहशत के वातावरण का निर्माण कर रही है। इस प्रकार की घटनाओं से आमजन में आक्रोश भी व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करते हुए अपराध मुक्त राजस्थान के निर्माण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसे में भीलवाड़ा जिले में घटित इस प्रकार की घटनाएं इसमें बाधक बन रही है। इसके लिए जिले में सशक्त कानून व्यवस्था बनाया जाना आवश्यक है। यह तभी संभव है जब साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ तुरंत कड़ी कारवाई अमल में लाई जाए और ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति ना हो।

उन्होंने पत्र के माध्यम से जिला पुलिस अधीक्षक से मांग की कि जिले की शांत फिजा में जहर घोलकर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ तुरंत प्रभाव से कड़ी कारवाई की जाए। दीपावली तक लगातार त्योहारों के समय को देखते हुए पुलिस गश्त को बढ़ाने के साथ ही जिले में रात के अलावा दिन में भी निरंतर पेट्रोलिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिले में संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर त्यौंहारी समय में अस्थायी चैकियां स्थापित कर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जाए। जिले में अवैध हथियारों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें जब्त करने के साथ ही जिले में इनकी आवक को पूर्ण रूप से रोकने के प्रबंध किए जाए। वहीं हथियार धारकों को भी पाबंद किया जाए। साथ ही जिले में पिछले कुछ समय में आए बाहरी व्यक्ति सांप्रदायिक सदभाव को बिगाड़ने जैसी गतिविधियों में संलिप्त हो रहे है ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर उनकी जांच पड़ताल की जाऐं।

जिलाध्यक्ष मेवाड़ा ने अपेक्षा जताई है कि जल्द से जल्द इन विषयों पर कारवाई अमल में लाकर जिले में सांप्रदायिक सद्भाव के वातावरण का निर्माण किया जाएगा और साथ ही असामाजिक तत्वों एवं दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई होगी।

Similar News