आरजिया प्रकरण- साइबर टीम ने जाकिर को थमाया नोटिस, एटीएम के स्वामित्व से संबंधित मांगे दस्तावेज

By :  prem kumar
Update: 2024-09-30 07:44 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन । आरजिया गांव के एक मकान से गांव के चौराहे पर स्थित एटीएम की प्रत्येक गतिविधि सीसी टीवी से रिकॉर्ड कर ग्राहकों की निजता के उल्लंघन के मामले की जांच कर रही साइबर थाना पुलिस ने गृहस्वामी को नोटिस थमाते हुये एटीएम के स्वामित्व संबंधित दस्तावेज मांगे हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, झज्जर साइबर सेल ने पालिका कॉलोनी बहादुरगढ़ के जितेंद्र ने अपने साथ टॉस्क के नाम पर 21 लाख 90 हजार 331 रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई थी। झज्जर के साइबर थाना पुलिस ने मामले में लोकेशन ट्रेस करते हुए भीलवाड़ा के आरजिया गांव में एक मकान पर पिछले दिनों दबिश देकर उपकरण जब्त किये थे। मांडल पुलिस के सहयोग से की गई इस कार्रवाई के दौरान खुलासा हुआ कि आरजिया गांव के चौराहे पर लगे एटीएम की हर गतिविधि सीसीटीवी से इस मकान में रिकॉर्ड की जा रही थी। इसे लेकर मांडल पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इसकी जांच साइबर सैल प्रभारी डीएसपी हरजीलाल को सौंपी थी।

जांच अधिकारी ने जिस मकान में रिकॉर्डिंग हो रही थी, उस मकान के मालिक जाकिर को उक्त एटीएम के स्वामित्व संबंधित दस्तावेज पेश करने के लिए नोटिस थमाया है। उससे जवाब चाहा गया कि उक्त एटीएम किसी से किराये ले रखा है तो उसका किराया नामा, खुद का है तो स्वामित्व संबंधित दस्तावेज, साथ ही एटीएम खोला तो बैंक से क्या इकरारनामा हुआ। जाकिर को इसके संबंध में दस्तावेज पेश करने को कहा गया है।  

Similar News