स्कूल बस बनी आग का गोला, मची चीख पुकार

By :  prem kumar
Update: 2024-10-23 14:46 GMT

मध्यप्रदेश के शिवपुरी में बुधवार को एक बड़ा हादसा होते टल गया। यहां एक स्कूल बस में उस वक्त आग लग गई जब स्कूल की छुट्टी के बाद बस बच्चों को उनके घर छोड़ने के लिए जा रही थी। राहत की बात ये है कि जैसे ही बस में आग लगी तो बस ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाई और बस से सभी बच्चों को सुरक्षित उतारकर दूर खड़ा कर दिया वरना बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बाद बच्चों को दूसरे वाहनों से सुरक्षित घर वापस पहुंचाया गया।

जानकारी के मुताबिक शहर के गीता पब्लिक स्कूल की 20 नंबर बस आज दोपहर करीब 2.30 बजे स्कूल से बच्चों को लेकर उनके घर छोड़ने के लिए निकली थी। कुछ बच्चे रास्ते में अपने घरों पर उतर गए थे, लेकिन उसके बाद भी बस में 12 छोटे बच्चे मौजूद थे। बस जैसे ही 2.45 बजे करौंदी रोड पर सेंट बेनेडिक्ट स्कूल के सामने पहुंची तो अचानक से बस के इंजन में से काला धुआं निकलने लगा। यह देखकर बस चालक गोटू धाकड़ व साथ मौजूद दो महिला शिक्षिकाओं ने बस के अंदर मौजूद सभी 12 बच्चों को बाहर निकाला और फिर बस के अंदर मौजूद फायर कंट्रोल सिस्टम से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन कुछ ही मिनिटों में बस ने चारों तरफ से आग पकड़ ली और फिर कोई कुछ नहीं कर पाया। बस धूं-धूंकर आग में जलने लगी।

  सूचना बस स्टॉफ ने दमकल व स्कूल प्रबंधन को दी। इस पर से मौके पर पहुंची दो दमकलों ने आधा घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया। इधर स्कूल संचालक पवन शर्मा व अन्य स्टॉफ भी मौके पर आ गया। सभी 12 बच्चों को दूसरी बस से उनके घरों पर छोड़ा गया। हालांकि इस पूरी घटना में दो बच्चों को छोड़ सभी 10 बच्चों के स्कूल बैग व उनमें रखी कॉपी-किताबें और लंच बॉक्स से लेकर पानी पीने की बोतल जल गईं। बस चालक की मानें तो शॉर्ट-सर्किट के कारण यह आगजनी की घटना हुई है।

Similar News