नहीं मिली सफलता: मेनाल के बहाव में बहे कन्हैया का दूसरे दिन भी नहीं चला पता, बुधवार सुबह फिर होगी तलाश

By :  prem kumar
Update: 2024-08-06 15:48 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। चित्तौडग़ढ़ के बेगूं स्थित मेनाल झरने में बहकर 150 फीट नीचे गिरे युवक का मंगलवार दूसरे दिन भी पता नहीं चल पाया। बुधवार को दुबारा से युवक की तलाश की जायेगी। इससे पहले मंगलवार सुबह 6 बजे से एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीमों ने सर्च शुरू किया। गोताखोर पानी के अंदर बनी विशालकाय चट्टानों, झाडिय़ों और पेड़ों के बीच युवक की तलाश करती रही, लेकिन सात घंटे की तलाश के बावजूद भी देर शाम तक उसका पता नहीं चलने पर तलाश बंद कर दी गई।

यहां उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा शहर के भवानी नगर निवासी कन्हैया लाल बैरवा (26) अपने दोस्त शास्त्री नगर निवासी अक्षित धोबी के साथ सोमवार सुबह बाइक से मेनाल पिकनिक मनाने पहुंचा था। सेल्फी लेने और रील बनाने के लिए कन्हैया लाल तेज बहाव के बीच चला गया। जहां उसका पैर फिसल गया। पानी में बहते हुए उसने सुरक्षा जंजीर को पकड़ लिया। वहां मौजूद नौजवानों ने उसे बचाने के भरसक प्रयास किये, लेकिन बहाव तेज होने से आखिर जंजीर से उसके हाथ छूट गए। वह करीब 100 मीटर बहता हुआ झरने से 150 फीट नीचे गिर गया था।

सूचना के बाद पुलिस, गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम ने सोमवार शाम करीब सात बजे तक सर्च किया। अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू को रोक दिया गया था। मंगलवार सुबह 6 बजे फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। गोताखोर पानी के अंदर बनी विशालकाय चट्टानों, झाडिय़ों और पेड़ों के बीच युवक की तलाश की गई, लेकिन शाम तक उसका कहीं पता नहीं चला। ऐसे में अंधेरा होने से तलाश रोक दी गई। अब बुधवार सुबह एक बार फिर तलाश शुरु की जायेगी।

त्रिवेणी में मिलता है झरने का पानी

मेनाली नदी पर बना मेनाल का झरने का पानी जहां गड्ढे में पानी नीचे गिरता है वहां बड़ी-बड़ी चट्टानें हैं। झारने का पानी आगे जाकर त्रिवेणी नदी में मिल जाता है। उधर, यह जानकारी भी निकल कर सामने आई कि रविवार को यानि हरियाली अमावस्या पर भी कन्हैया ने अपने दोस्त अक्षित को मेनाल जाने के लिए कहा था, लेकिन उसने मना कर दिया था। इसके बाद अगले दिन का प्लान बना था।  

Similar News