अपहरण के बाद बेटे ने मां व प्रेमी को उतारा मौत के घाट: दूसरी शादी को लेकर था मां से खफा, मेनाल के जंगल में मिले शव

By :  prem kumar
Update: 2024-08-17 15:00 GMT

 भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल। सदर थाने के खायड़ा गांव के अगवा दंपती के शव सात दिन बाद मेनाल के जंगल से काछोला पुलिस ने बरामद कर लिये। दोनों की गला घोंट की गई। कत्ल किसी और ने नहीं, बल्कि महिला के ही एक बेटे विक्रम सिंह ने अन्य लोगों के साथ मिलकर किया। पुलिस का कहना है कि महिला ने आठ माह पहले ही पति व चार बच्चों को छोडक़र दूसरी शादी की थी और इसी से बेटा विक्रम उर्फ कानसिंह खफा था। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर दोनों शव बरामद कर लिये, जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया है। शवों का पोस्टमार्टम रविवार को होगा।

काछोला पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, भीलवाड़ा के सदर थाना इलाके के खायड़ा गांव निवासी कमलेशसिंह राजपूत ने काछोला थाने में रिपोर्ट दी कि उसके पिता शैतानसिंह राजपूत ने आठ माह पहले चंद्रकंवर से दूसरा विवाह किया था। इसके चलते चंद्रकंवर के पूर्व पति छीतर व उसके दो पुत्र, चंद्रकंवर के भाई आदि व्यक्ति उसके पिता शैतान सिंह से रंजिश रखे हुये थे। शैतान सिंह 10 अगस्त को गंधेरी में रहने वाली अपनी बहन हेमा कंवर से मिलने चंद्रकंवर के साथ बाइक से गये थे। दिन में करीब एक बजे आरोपित, उनके साथ 10-20 अन्य व्यक्ति वाहनों में सवार होकर आये और हेमा कंवर के घर में घुसे। कमलेश ने बताया कि इन लोगों ने उसके पिता से मारपीट की। इसके बाद उसके पिता व चंद्रकंवर को बंधक बनाकर जबरन ये लोग अपहरण कर ले गये। साथ ही हेमा कंवर को धमकी भी देकर गये कि अब तुम्हें शैतान सिंह की लाश ही मिलेगी। कमलेश की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु करते हुये अगवा शैतान सिंह व चंद्रकंवर की तलाश शुरु की।

आरोपित बेटे से पूछताछ की तो उगला राज

इसबीच, पुलिस ने चंद्रकंवर के एक बेटे विक्रम उर्फ कानसिंह को डिटेन कर पूछताछ की तो उसने अपनी मां चंद्रकंवर व शैतान सिंह की हत्या करना कबूल कर लिया। उसने यह कत्ल अन्य लोगों के साथ मिलकर अपहरण के बाद किया। आरोपित ने दोनों की गला घोंटकर हत्या की।

बेटे की निशानदेही पर जंगल से बरामद किये शव

काछोला थाना प्रभारी श्रद्धा शर्मा ने आरोपित से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही से शैतान सिंह व चंद्रकंवर के शव मेनाल के घने जंगल से बरामद कर लिये। दोनों शवों का रविवार को पोस्टमार्टम करवाया जायेगा।

यह बताई वजन, कोई पछतावा नहीं

काछोला थाना प्रभारी श्रद्धा ने बताया कि आरोपित से अब तक की पूछताछ में कबूल किया कि वे, चार भाई-बहन हैं और सभी अविवाहित है। इस उम्र में उसकी मां चारों बच्चों व पति को छोडक़र शैतान सिंह के साथ चली गई। इसे लेकर चारों भाई बहनों की शादी नहीं हो रही थी। वहीं समाज व गांव में उन्हं नीचा देखना और लोगों के ताने सुनने पड़ रहे थे। इसे लेकर वह काफी आक्रोशित था और इसी के चलते उसने यह कदम उठाया। आरोपित ने कत्ल को लेकर किसी तरह का पछतावा होने से भी इनकार किया है।

सड़-गल चुके शव

पुलिस ने बताया कि अपहरण कि दिन यानि दस अगस्त को ही आरोपित ने शैतान सिंह व चंद्रकंवर की हत्या कर दी थी। शव सात दिन पुराने होने से सड़-गल चुके थे और बदबु मारने लगे थे।

Similar News