एसीबी ने फ्रीज करवाये एएसआई नैतराम के बैंक खाते: लॉकर की नहीं हो सकी जांच, पैतृक निवास पर एसीबी ने की सर्च

By :  prem kumar
Update: 2024-09-03 14:31 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन । एक लाख रुपये की रिश्वत राशि लौटाते वक्त गिरफ्तार किये गये गुलाबपुरा थाने की 29 मिल चौकी के प्रभारी नैतराम जाट के गुलाबपुरा व बिजय नगर के बैंक में स्थित खातों को एसीबी ने फ्रीज करवाते हुये खातों में जमा राशि की डिटेल मांगी है। इस बीच, एसीबी की टीम एएसआई के बैंक लॉकर की जांच करने बैंक तो गई, लेकिन जांच नहीं हो पाई। उधर, एसीबी की एक टीम के एएसआई के पैतृक गांव स्थित आवास पर भी सर्च करने की भी खबर है।

विदित रहे कि एसीबी ने एएसआई नैतराम को एसीबी के परिवादी को रिश्वत राशि के एक लाख रुपये लौटाते रविवार शाम को गिरफ्तार किया था, जबकि सिपाही मौके से फरार हो गया था। एसीबी ने एएसआई को सोमवार को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया। ैब सूत्रो के अनुसार  एसीबी की जांच में एएसआई के गुलाबपुरा स्थित खारीग्राम एसबीआई में एक, एसबीआई बिजय नगर में तीन, जबकि पीएनबी में एक खाता और एक लॉकर के साथ ही भीलवाड़ा में सैलरी अकांउंट होने का पता चला। इसके चलते एसीबी ने इन बैंकों को पत्र लिखकर एएसआई के उक्त खातों को फ्रीज करवा दिया। साथ ही इन खातों में जमा राशि के बारे में जानकारी चाही है, जो अभी नहीं मिल पाई।

उधर, मंगलवार को एसीबी की टीम बिजयनगर स्थित पीएनबी में लॉकर की जांच करने गई, लेकिन किसी कारणवश जांच नहीं हो पाई। अब इस लॉकर की जांच एसीबी, अजमेर की टीम करेंगी। वहीं दूसरी और एएसआई के पैतृक गांव में स्थित आवास पर भी एसीबी द्वारा सर्च करने की खबर है।

यह था मामला

रविवार शाम को एएसआई नैतराम को एसीबी के परिवादी को रिश्वत राशि के एक लाख रुपये लौटाते गिरफ्तार किया था। दरअसल, एसीबी के परिवादी का बेटा 10 अगस्त 2024 को अपने दोस्त के साथ देर रात विजयनगर से गाड़ी से 3 लाख 60 हजार रुपये लेकर आ रहा था। आरोपी एएसआई नैतराम जाट और कांस्टेबल रफीक खान ने उन्हें रोककर मुकदमें में बंद करने की धमकी दी तथा उनके पास जो रुपये थे, वो अवैध रूप से अपने पास रख लिये । इसके बावजूद भी वे, 7 लाख रूपये और रिश्वत राशि की मांग कर रहे हैं। परिवादी के बेटे व दोस्त को छोडऩे की एवज में 1 लाख 40 हजार रुपये और वसूल कर लिये थे। कार्रवाई की भनक लगने पर एएसआई एक लाख रुपये लौटा रहा था, तभी एसीबी ने रिवर्स ट्रैप की कार्रवाई कर एएसआई को गिरफ्तार कर लिया था।  

Similar News