बेबी कंवर की जहर देकर हत्या?: भाई ने पति, ननद और ननदौई पर लगाये आरोप, चार साल पहले की थी लव मैरिज

By :  prem kumar
Update: 2024-09-11 08:05 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। चार साल पहले लव मैरिज करने वाली लाडपुरा की बेबी कंवर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के शरीर पर चोटों के भी निशान मिले हैं। बेबी के भाई का आरोप है कि उसकी बहन को पति, ननद और ननदौई ने दहजे की खातिर प्रताडि़त कर जहर देकर मार डाला। इन लोगों ने बेबी कंवर के साथ मारपीट भी की। पुलिस ने जिला अस्पताल की मोर्चरी में शव मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा दिया।

प्रताप नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जवाहर नगर निवासी महेंद्रसिंह राजपूत की पत्नी बेबी कंवर 22 को मंगलवार दोपहर हालत बिगडऩे पर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां देर रात उसने दम तोड़ दिया। बुधवार सुबह प्रताप नगर पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने जिला अस्पताल पहुंची। एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। इस दौरान मृतका के भाई कुलदीप ने पुलिस को रिपोर्ट दी, जिसमें बहन की मौत को संदिग्ध बताते हुये जांच की मांग की। इस मामले की जांच एसडीएम कर रहे हैं।

बेबी कंवर ने की थी लव मैरिज, दो साल का एक बेटा भी है

बुधवार सुबह मृतका के भाई लाडपुरा हाल आजाद नगर निवासी कुलदीप सिंह पुत्र शिवसिंह सौलंकी, राजपूत ने मीडिया को बताया कि उसकी बहन बेबी कंवर राठौड़ पुत्री शिवसिंह सौलंक ी ने चार-पांच साल पहले आरोपित महेन्द्र सिंह राठौड़ के साथ लव मैरिज की थी । तब से ही महेन्द्र सिंह के साथ रहकर पत्नि धर्म का पालन कर रही थी। बेबी कंवर ने एक पुत्र युवराज सिंह को जन्म दिया, जो दो वर्ष का है। करीब 3 माह से वे, जवाहर नगर में किराये के मकान में निवास कर रहे है।

लव मैरिज की, नहीं मिला दहेज तो करने लगे मांग,

कुलदीप का आरोप है महेन्द्र सिंह व उसकी बहिन मौनिका कंवर व बहनोई आये दिन बेबी कंवर को दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त कर कहते थे कि महेन्द्र ने तेरे से लव मैरिज की है। तेरे माता पिता ने इनको दहेज में कुछ भी रकम, जेवर वगैरह नहीं दिये हैं। बेबी से कहा, अगर तुझे महेन्द्र सिंह के साथ रहना है तो माता पिता व भाई से पांच लाख रूपये लेकर आ, तभी तुझे अच्छा रखेंगे नहीं तो महेन्द्र सिंह की दूसरी शादी करेंगे। इस तरह बेबी कंवर का पति महेन्द्र सिंह, उसकी बहिन मौनिका कंवर व बहनोई उसे आये दिन दहेज की मांग को लेकर शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहे थे। जिसकी पूर्व में भी करेड़ा थाने में रिपोर्ट दी गई थी। पहले बेबी कंवर के साथ मारपीट भी हुई थी।

कोटा में था भाई, अस्पताल पहुंचा तो वेंटीलेटर पर थी बहन

कुलदीप ने कहा कि 9 सितंबर को वह कोटा में था। तब दिन के करीब 1-2 बजे के लगभग उसे फोन आया कि बहिन बेबी कंवर को जहर दिया गया है । उसकी हालत खराब होने से महात्मा गांधी अस्पताल भीलवाड़ा में भर्ती है। इस पर कुलदीप 10 सितंबर की रात करीब 10 बजे अस्पताल आया तो मेरी बहिन वहां वेन्टीलेटर पर थी। उससे बात करने की कोशिश की लेकिन वह कुछ नहीं बोल पायी और रात करीब 1 बजे उसकी जहर के कारण मृत्यु हो गयी। कुलदीप का आरोप है कि उसकी बहिन को आरोपितों ने दहेज के खातिर प्रताडि़त कर मारपीट की ओर जहर देकर जान से खत्म किया है।

Similar News