लापता युवक की बाड़े में मिली लाश: फैली सनसनी, परिजनों ने जताया हत्या का शक, किया प्रदर्शन

By :  prem kumar
Update: 2024-08-31 10:02 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। भीलवाड़ा जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में लाशें मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। इसी के तहत शनिवार सुबह धापेड़ा गांव के एक बाड़े में लापता युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। समाज व परिजनों ने युवक की मौत को हत्या बताते हुये जांच की मांग कर प्रदर्शन किया। एफएसएल और डॉगस्क्वायड टीम ने मौके का जायजा लेकर साक्ष्य जुटाये। उधर, पुलिस की माने तो शव दो से तीन दिन पुराना है। शव पर किसी प्रकार की चोट के निशान नहीं मिले हैं।

करेड़ा पुलिस ने बीएचएन को बताया कि थाने की शिवपुर चौकी के अधीन धापेड़ा गांव के एक बाड़े में युवक की लाश पड़ी होने की सूचना दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची। शव की पहचान धापेड़ा गांव के ही प्रहलाद सिंह 30 पुत्र देबीसिंह रावत के रूप में कर ली गई। इस दौरान मौके पर ग्रामीणों के साथ ही मृतक के परिजनों व समाजजन की भीड़ जुट गई। परिजनों ने बताया कि प्रहलाद सिंह 28 अगस्त की शाम को घर से निकला था, जो लौटकर नहीं आया। परिजन उसकी तलाश कर रहे थे।

इस बीच, परिजनों व समाजजन ने आरोप लगाया कि प्रहलाद सिंह की किसी ने हत्या कर लाश को यहां बाड़े में पटक दिया। वे, डॉगस्क्वायड व एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर जांच करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। ऐसे में जिला मुख्यालय से डॉगक्वायड बूच के साथ ही एफएसएल टीम को मौके पर बुलवाया गया। दोनों ने ही टीमों ने मौका निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्रित किये। डॉग स्क्वायड बूच शव से गंध लेकर बाड़े से निकला और गांव के रास्तों से होकर मृतक के घर तक गया। उधर, दूसरी और पुलिस का कहना है कि मृतक के शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भिजवा दिया है, जिसका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जायेगा। साथ ही पुलिस ने यह भी बताया कि अब तक परिजनों ने किसी प्रकार की रिपोर्ट नहीं दी है।

बता दें कि इसी तरह दो दिन पहले मानपुरा गांव के एक युवक की लाश उसी के मकान के एक कमरे में संदिग्ध हालत में मिली थी। युवक के हाथों की नसें कटी हुई और कमरे में खून बिखरा मिला था। युवक की मौत को हत्या बताते हुये ग्रामीणों ने बाजार बंद रखकर शव के साथ प्रदर्शन कर रोड़ जाम किया और पुलिस से भी धक्कामुक्की की। इसी तरह आसींद थाना इलाके में युवक की हत्या के बाद लोगों ने मोर्चरी पर 12 घंटे प्रदर्शन किया था।  

Similar News