मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों का एलान, सरकार मांगें नहीं मानी तो भीलवाड़ा सहित 17 कॉलेजों में लगाएंगे ताले

Update: 2024-07-26 20:02 GMT

भीलवाड़ा/जयपुर।राजमेस के चिकित्सक शिक्षक अपने अधिकारों की रक्षा के लिए एकजुट हुए और सरकार से न्यायपूर्ण निर्णय लेने की अपील की। आईएमए और JARD के प्रतिनिधियों ने भी इस मांग के समर्थन में अपनी सहमति जताई और सरकार से शीघ्र कार्रवाई की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर राजस्थान के भीलवाड़ सहित 17 मेडिकल कॉलेज पर ताले लगा दिए जायेंगे और डाक्टर सड़कों पर उतरकर हड़ताल कर अपने विरोध दर्ज करेंगे।

जयपुर मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. तरुण ओझा और सचिव डॉ. अनुराग शर्मा ने RMCTA राजमेस के पदाधिकारियों, वाइस प्रेसिडेंट डॉ. राजेंद्र यादव, डॉ. महेंद्र वर्मा, सेक्रेटरी डॉ. महेंद्र चौधरी, डॉ. गुरुशरण, JARD के अध्यक्ष डॉ. मनोहर सियोल और सचिव डॉ. रोशन मीना के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बताया गया कि राजमेस चिकित्सक शिक्षकों का प्रकरण RMCTA राजमेस द्वारा आईएमए और JARD के संज्ञान में लाया गया है। बजट घोषणा में राजस्थान सर्विस रूल्स (RSR) को राजमेस द्वारा अपनाए जाने का प्रावधान किया गया था। लेकिन इसकी क्रियान्विति में गलत तरीके से पुराने कर्मचारियों को RSR के नियमों से बाहर रखा गया। यह स्थिति न्याय के प्राकृतिक सिद्धांतों के खिलाफ है। इस कारण आईएमए राजस्थान ने राजमेस चिकित्सकों की वैधानिक मांग का समर्थन किया है। उन्होंने राज्य सरकार से अपील की है कि राजमेस के पुराने कर्मचारियों को भी RSR नियमों के अंतर्गत लाया जाए और उन्हें लाभान्वित किया जाए।

Similar News