राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Update: 2024-10-10 08:12 GMT

आकोला (रमेश चंद्र डाड) मेवाड़ के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हरि हर धाम सिंगोली चारभुजा के मन्दिर को देवस्थान विभाग के अधिग्रहण से मुक्त करवाने की मांग को लेकर श्रद्धालुओं के प्रतिनिधि मण्डल ने बुधवार को राज्यपाल हरि भाऊ किशन राव वागड़े से जयपुर में मुलाकात की और ज्ञापन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल का साफा बंधवा कर उपरना भेंट किया। सिंगोली चारभुजा की तस्वीर भी भेंट की।

महाराष्ट्र से आए श्रद्धालुओं ने मंगलवार को सिंगोली चारभुजा मन्दिर में पूजा अर्चना कर भगवान से प्रार्थना की। उसके बाद जयपुर रवाना हुए।

राज्यपाल वागडे को ज्ञापन देते समय सिंगोली श्याम सेवा संस्थान के अध्यक्ष भवानी शंकर जोशी, महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री बिन्दु शेठ शर्मा सटाणा महाराष्ट्र , मन्दिर भण्डारी सुरेन्द्र कुमार पाराशर, संस्थान के उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह पुरावत,

कोषाध्यक्ष छगनलाल उपाध्याय मोजूद रहे। राज्यपाल वागडे ने आवश्यक कारवाई करने का भरोसा दिलाया। बिंदू शेठ शर्मा ने बताया कि सिंगोली श्याम सेवा संस्थान सिंगोली चारभुजा के मन्दिर को देवस्थान विभाग से मुक्त करवाने के लिए लम्बे संघर्ष की तैयारी कर रहा है। अधिग्रहण के बाद से पिछले 29 वर्षों में यहां के विकास को ग्रहण सा लग गया है।

Similar News