बजट घोषणाओं पर अमल करें, सम्पर्क पोर्टल के परिवाद निस्तारित करें

By :  vijay
Update: 2024-10-22 14:19 GMT

भीलवाड़ा,। राज्य बजट में जिले के लिए की गई घोषणाओं से संबंधित कार्य त्वरित गति से करें। अधिकारी बजट घोषणाओं को लागू करने के लिए निरंतर फॉलो अप करें। सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों का तय समय में निस्तारण किया जाए। यह निर्देश एडीएम प्रशासन ओमप्रकाश मेहरा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए।

उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपनी बजट घोषणाओं को लागू करने के लिए त्वरित कार्रवाई एवं फॉलो अप करें। । विभागीय अधिकारी बजट घोषणाओं की प्रगति से अपडेट रहने के साथ ही उच्च स्तर को भी सूचित करते रहें। उन्होंने कहा कि सभी विभाग सम्पर्क पोर्टल, माननीय मुख्यमंत्री एवं अन्य उच्च स्तरीय कार्यालयों से प्राप्त परिवादों का समयबद्ध निस्तारण करें। पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का निस्तारण समय तथा संतुष्टि प्रतिशत को सुधारें। जिन क्षेत्रों, विभागों या कार्यालयों से ज्यादा शिकायत आ रही है, वहां अधिक फोकस कर काम करें। उन्होंने लम्बे समय से लंबित परिवाद भी जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एल-1, एल-2 सहित समस्त स्तरों पर पेंडेंसी की जांच करें। कार्यालय स्तर पर औसत निस्तारण समय को कम करने के लिए प्रकरणवार समीक्षा की जाए। निस्तारित प्रकरणों का संतुष्टि स्तर जांचने के लिए जिला स्तर से परिवादियों के मोबाइल पर बात भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि विभाग अपने से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन में भी तेजी लाएं। मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए फोगिंग एवं एंटी लार्वा एक्टिविटी करें। चिकित्सा दल फील्ड में रहकर अधिकतम सैम्पल संग्रहित करें। जिले की समस्त सड़कों का पेचवर्क एवं मरम्मत का कार्य दीपावली से पूर्व करना सुनिश्चित करें।

इस दौरान एडीएम सिटी प्रतिभा देवठिया, एसडीएम दिव्यराज चुंडावत, जिला खेल अधिकारी हेमेंद्र राणावत, आरसीएचओ डॉ संजीव शर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।

Similar News