छात्रा से मारपीट का मामला गरमाया, स्कूल पर ग्रामीणों ने की तालाबंदी, आरोपित शिक्षक को किया एपीओ, जांच कमेटी गठित

By :  prem kumar
Update: 2024-07-22 10:10 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। सातवीं कक्षा की एक बारह साल की छात्रा को बारणी गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक द्वारा मुक्का मारने का मामला गरमाने लगा है। इस घटना को लेकर सोमवार को गुस्साये ग्रामीणों व छात्राओं ने स्कूल पर तालाबंदी कर आरोपित शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग की। इस बीच आरोपित शिक्षक को एपीओ कर दिया गया। वहीं तीन अधिकारियों की एक कमेटी भी गठित की गई, जो इस पूरे मामले की जांच करेगी।

्रशंभुगढ़ थाना प्रभारी रविंद्र सिंह ने बताया कि बारणी गांव के राजकीय विद्यालय की सातवीं कक्षा में पढऩे वाली 12 साल की छात्रा को शनिवार को क्लासरूम के बाहर शिक्षक कैलाश जोशी ने पीठ पर मुक्का मारा, जिससे वह नीचे गिर पड़ी और उसे चोटें आई। छात्रा को उसके परिजनों ने बिजय नगर के अस्पताल में भर्ती करवाया है। वहीं यह आरोप लगाते हुये छात्रा के पिता ने शंभुगढ़ थाने में शिक्षक कैलाश जोशी के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। मामले की जांच डीएसपी कर रहे हैं। उधर, इस घटना के विरोध में सोमवार सुबह ग्रामीणों के साथ ही छात्र-छात्रायें स्कूल पर जमा हो गये। छात्राओं ने नारेबाजी कर प्रदर्शन करते हुये स्कूल गेट पर ताला लगा दिया। छात्राओं ने और ग्रामीणों ने पीडि़त छात्रा को न्याय दिलाने व आरोपित शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग की। बाद में पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश की।

इस बीच, शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी कर आरोपित शिक्षक कैलाशचंद्र जोशी को एपीओ कर दिया गया। जोशी को सीबीईओ कार्यालय हुरड़ा में उपस्थिति देने के आदेश दिये गये हैं। साथ ही इस पूरे मामले की जांच के लिए जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) माध्यमिक शिक्षा ने छात्रा से मारपीट की घटना की जांच करने के लिए जांच दल गठित किया गया है। जांच दल को तीन दिन में अपनी विस्तृत जांच रिपोर्ट मय तथ्यात्मक प्रतिवेदन जिला शिक्षा अधिकारी को प्रस्तुत करनी होगी। इस जांच दल में राबाउमावि गुलाबपुरा प्रधानाचार्य उर्वसी सिंह, उप प्रधानाचार्य राउमावि खारी का लांबा मिश्रीलाल खारोल व अतिरिक्त सहायक प्रधानाध्यापक राबाउमावि गुलाबपुरा लालचंद टेलर को शामिल किया गया है। 

Similar News