करोड़ों की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री मामले में गिरफ्तारी और नामांतरण निरस्त करने की मांग, कुम्हार समाज ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

By :  prem kumar
Update: 2024-09-30 08:27 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन । हरणीकलां सरहद स्थित आराजी का फर्जी मुख्तियारनामा व रजिस्ट्री के आधार पर विचाराधीन नामांतरण को निरस्त कराने व इस फर्जीवाड़े के सुभाषनगर थाने में दर्ज मामले कार्रवाई कर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सभापति राकेश पाठक के नेतृत्व में कुम्हार समाज के लोगों ने कलेक्टर-एसपी को ज्ञापन दिया।

हरणीकलां के किशन पुत्र नारायण कुम्हार की ओर से दिये गये ज्ञापन में बताया गया है कि परिवादी व उसके भाइयों बंशीलाल व रतनलाल के खातेदारी की कृषि भूमि हरणीकलां सरहद में आराजी नंबर 621 रकबा इ0.7461 है। दिनेश नाथ निवासी सिंहाड़ा बिछड़ी व गणेश गिरी बंजारा कच्ची बस्ती हिरणमंगरी, शरद राजन निवासी जामर कोटड़ा रोड़ मनवा खेड़ा के द्वारा आपस में मिली भगत कर परिवादी व उसके भाइयों के नाम से फर्जी जनरल पावर ऑफ अटॉर्नी का स्टांप क्रय कर उस पर उक्त आराजी का मुख्तियारनामा तैयार कर फर्जी हस्ताक्षर व अंगुठा निशानी कर दी । आरोप है कि 23 जुलाई 24 को फर्जी मुख्तियारनामा बिना रजिस्टर्ड आरोपित दिनेशनाथ के पक्ष में तैयार कर उसे असल के रूप में प्रयुक्त कर उपपंजीयक, भीलवाड़ा से मिली भगती कर उक्त भूमि की फर्जी तरीके से हर्षवर्धन सिंह पंवार निवासी सिंहाड़ा के वक्ष में 23 अगस्त को रजिस्ट्री करवा दी। इसमें गवाह ललित सोनी, भरत गुर्जर थे। इसे लेकर सुभाषनगर थाने में एफआईआर 443/2024 दर्ज करवाई गई। आरोप है कि इस मामले में आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई अब तक नहीं की और न ही गिरफ्तारी की गई। इसे लेकर ये आरोपित परिवादी व उसके भाइयों को जमीन से बेदखल करने पर आमादा है। इससे ग्रामीणों व समाज के लोगों में रोष है। ज्ञापन के जरिये आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग व विचाराधीन नामांतरण को निरस्त करने की मांग की गई। 

Similar News