फैक्ट्री से निकल रही जहरीली गैस के खिलाफ ग्रामीण बैठे भूख हड़ताल पर

Update: 2024-10-14 07:26 GMT

भीलवाड़ा (प्रहलाद तेली)। चितौड़गढ़ मार्ग पर गुवारड़ी नाले के समीप क्वालिटी शूटिंग से निकल रही जहरीली गैस को खिलाफ ग्रामीण आज भूख हड़ताल पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे है।

गुवारड़ी़ के ग्रामीणों ने बताया कि क्वालिटी शूटिंग प्रा.लि. जो शूटिंग के नाम से है लेकिन इसमें अवैध रूप से गाड़ी के टायरों को जलाकर ऑयल बनाया जाता है जिस कारण से जहरीली गैस निकल रही है। इससे ग्रामवासियों को बीमारी की चपेट में आ रहे है। इस फैक्ट्री् के निकट ही राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गुावरड़ी स्थित है जहां पर गांव के बच्चे पढ़ते है जिन्हें भयंकर बदबू से सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इस बारे में सीएमओ व पीएमओ पोर्टल, प्रदूषण विभाग को भी रिपार्ट दी लेकिन फैक्ट्री मालिक पर कोई असर पर नहीं पड़ा़ है। परेशान होकर ग्रामीणों ने आज फैक्ट्री को बन्द कराने की मांग को लेकर आज प्रदर्शन किया और भूख हड़ताल पर बैठ गये। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर 15 दिन में फैक्ट्री बन्द नहीं की गई तो उग्र आन्दोलन किया जाएगा।

मौके  पर मंगरोप थाना प्रभारी विवेक हरसाना मय जाप्ताा व नायब तहसीलदार हमीरगढ़ मुकेश कुमार गुर्जर, प्रदूषण नियंत्रण मंडल के कृतिका सोमावत,कन्हैयालाल कुमावत मौके पर पहुंचे और समझाईस के प्रयास कर रहे है ।

Similar News