28 नवम्बर तक मतदाता सूची में नाम जुड़वा सकेंगे पात्र मतदाता

Update: 2024-10-28 11:03 GMT

भीलवाडा। भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली द्वारा निर्धारित कार्यक्रमानुसार अर्हता दिनांक 01 जनवरी, 2025 के संदर्भ में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन दिनांक 29/10/2024 को किया जायेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) नमित मेहता ने आम नागरिको से अपील की है कि ऑनलाईन माध्यम वोटर हेल्पलाइन मोबाइल एप एवं वोटर पोर्टल https://voterportal.eci.gov.in/ के द्वारा अधिक से अधिक आवेदन कर अपना एवं परिवार के सदस्यों का नाम मतदाता सूची में जुड़वायें।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश मेहरा ने बताया कि दिनांक 01 जनवरी 2025 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले समस्त पात्र मतदाताओं द्वारा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने हेतु तथा समस्त पंजीकृत मतदाताओं द्वारा मतदाता सूची में प्रविष्टियों में संशोधन तथा मतदाता सूची से नाम विलोपन हेतु दिनांक 29 अक्टूबर मंगलवार से 28 नवंबर गुरुवार तक ऑनलाईन अथवा बूथ लेवल अधिकारी को आवेदन किये जा सकते है। पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत विशेष अभियान की दिनांक 10 नवंबर रविवार एवं 24 नवंबर रविवार को समस्त बूथ लेवल अधिकारी संबंधित मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहेगें।

पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान विशेष योग्यजन (दिव्यांग) मतदाताओं का चिन्हीकरण किया जाकर पंजीकरण की कार्यवाही की जायेगी तथा विद्यालयों / महाविद्यालयों में मतदाता साक्षरता क्लब के माध्यम से विशेष शिविर आयोजित किये जाकर 18+ आयु वर्ग के नवीन मतदाताओं के नाम जोड़ने के साथ ही 17+ आयु वर्ग के मदाताओं के अग्रिम आवेदन भी लिये जायगें।

Similar News