दांथल में उमड़ा आस्था का सैलाब, भजनों पर झूमे श्रद्धालु

Update: 2024-09-11 06:11 GMT

दांथल (सत्यनारायण शर्मा) ।  निकटवर्ती ग्राम पंचायत दान्थल मुख्यालय पर ग्रामवासियों द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दान्थल गांव में वीर तेजाजी महाराज का रात्रि जागरण एवं विशाल भजन संध्या का आयोजन मंगलवार को रात्रि में आयोजित किया गया । विशाल भजन संध्या में गायक कलाकार गोकुल शर्मा, प्रेम शंकर जाट ने वीर तेजाजी महाराज,जोगणिया माता, सांवरिया सेठ , दान्थल श्याम, बालाजी महाराज के एक से बढ़कर भजनों की प्रस्तुतियां दी जिससे लोगो ने समां बांधा व भजनों पर लोगों को थिरकने को मजबूर कर दिया ।

भजन संध्या की शुरुआत पूर्व सरपंच बंशी लाल नायक गणेश वंदना व गुरु वंदना के साथ भजनों की प्रस्तुतियां दी । युवा दिलों की धड़कन गायक कलाकार गोकुल शर्मा ने दांथल श्याम मारो चारभुजा रो नाथ की प्रस्तुति दी तो उपस्थित सेंकड़ों लोग भजन पर झूम उठे। प्रेम शंकर जाट ने सुन रे सांवरा मण्डपिया वाला काली गाड़ी लानी रे सब गरीबो ने अमीर बनाया अब के मारी बारी है भजनों की प्रस्तुतियां दी । वही नृत्यांगना आरोही नायक, ममता आसीन्द, पूजा कोटा ने अपने नृत्य से सबका मन मोह लिया | ग्रामीण कमलेश भारती ने बताया कि गुरुवार को ग्रामीणों द्वारा दांथल श्याम मंदिर से बैंड बाजा के साथ झंडा लेकर सदर बाजार होते हुए तेजाजी चौक में पहुंचेगी जहा झंडा तेजाजी महाराज के चढ़ाया जायेगा । दांथल सरपंच लोकेन्द्रसिंह पुरावत ने बताया कि फूलडोल व छप्पनभोग महोत्सव समिति ,ग्रामवासियो ने पांच दिवसीय कार्यक्रम के तहत गुरुवार को तेजाजी मेले का आयोजन किया जाएगा। भजन संध्या में मंच संचालन कुमार शिव पीथास द्वारा किया गया ।

पुजारी राजू वैष्णव ने बताया कि दांथल श्याम का हवन ,अभिषेक किया जाएगा। छप्पनभोग की झांकी सजायी जाएगी और दिन में दो बजे भगवान को रजत बेवाण में विराजमान कर भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी । भगवान जलझुलन के तहत बस स्टेण्ड पर धर्म तलाई पर नौका विहार करवाया जाएगा । विशाल भजन संध्या में क्षेत्र के आसपास के गांवो से हजारों ग्रामीण उपस्थित थे । 

Similar News