कागजों में हुआ विकास पर धरातल तो कुछ और ही ....

Update: 2024-07-22 11:25 GMT

रायपुर । गांव की सरकार ग्राम पंचायत खेमाणा पंचायत भवन एवं उद्यान का दृश्य मनमोहक हैं । इस ग्राम पंचायत में कुल 4 गांव आते हैं गल्यावाडी , चारोट , गोविन्दपूरा व खरडाया जहां साफ सफाई व अन्य खर्चों के नाम से लाखों का बिल फुर्र लेकिन धरातल पर शून्य।

पंचायत राज से गांव के विकास के लिए कई तरह की राशि आती है लेकिन इसका सही तरीके से उपयोग नहीं किया जाता है इसी कारण से धरातल पर विकास नहीं हो पा रहा है ग्राम गल्यावाडी की बात करें तो सरकार द्वारा 2020 से 2024 तक सीसी रोड निर्माण पाइपलाइन कार्य ग्रेवल आदि का कई फंड उठ चुके है।

लेकिन सीसी रोड निर्माण में अनियमता साफ-साफ दिखाई दे रही हैं जो सीसी रोड मात्र एक डेढ़ साल में ही तहस नहस हो गई, जिस मोहल्ले में पाइपलाइन का कार्य किया उस रोड़ को तोड़कर पाइप डाले गए, लेकिन उस रोड पर वापस मिट्टी डालकर छोड़ दिया विभाग के लोग मोन हैं !

चारोट में उप स्वास्थ्य केंद्र पूरा जर्जर पड़ा हुआ है नहीं तो खिड़की नहीं दरवाजे और नहीं लाइट की व्यवस्था आखिरकार गांव के लोगों को इलाज के लिए रायपुर जाना पड़ता है।

संजय शर्मा ने बताया कि यदि सीसी रोड एवं किसी भी कार्य में अनियमता है तो एक टीम का गठन करके पूरी रिपोर्ट तैयार की जाएगी और जहां कहीं पर भी अनियमता पाई जाती हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

Similar News