करंट लगने से भैंस की मौत:बिजली विभाग पर लापरवाही के चलते हुआ हादसा: ग्रामीणों ने लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई और मुआवजे की रखी मांग

Update: 2024-08-24 08:51 GMT

रायपुर (विशाल वैष्णव) पुलिस थाना रायपुर के पालरा गांव में कृषि कनेक्शन के लिए जाने वाली 11 हजार केवी लाइन बीती रात टूट जाने से खेत में पड़ी लाइन में करंट रहने के कारण खेत में भरे पानी से पूरे खेत में करंट फैलने से शनिवार सुबह दो भैंसों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने इस घटना का जिम्मेदार बिजली विभाग को बताकर प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। घटना पर स्थानीय लोगों ने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण पहले भी कई बार ऐसे हादसे हो चुके हैं और कई मवेशियों की मौत तक हो चुकी है। लेकिन विभाग की तरफ से फिर भी लापरवाही बरती जा रही है।

विभाग के लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने एवं किसान पशुपालक को उचित मुआवजा देने की मांग ग्रामीणों ने की है । वही पीड़ित पशुपालक ने नगजी राम तेली पिता दोला तेली की पुत्र वधु रेखा तेली प्रतिदिन की तरह खेत में मवेशी छोड़ने गई । खेत की फाटक में जैसे ही भेसो को अन्दर छोड़ा तो भैसे सीधी नीचे गिर गई यह देखकर रेखा के होश उड़ गए और चिलाई जिस पर आसपास खेतो में काम कर रहे लोग आ पहुंचे देखा तो पाया कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते 11 हजार केवी के तार टूटे पड़े दिखे और उसमे करंट था । तत्काल लाइनमैन को फोन पर घटना से अवगत कराते हुए विद्युत आपूर्ति बंद करवाई। घटना की सूचना रायपुर थाने में भी दी गई है। लोगो ने बताया कि पालरा में खेतो में लगे विद्युत पोल की 300 फिट दूरी पर पॉल लगाए है जिसके कारण लगाए गए बिजली तार काफी नीचे झूल रहे हैं। बिजली विभाग की लापरवाही से बेजुबान भैंसो की जान गई है। सैकड़ों की संख्या में किसान उचित मुआवजे की मांग को लेकर अड़े है।

Similar News