शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने पर पीएम मोदी ने माफी मांगी

Update: 2024-08-30 10:58 GMT

मुंबई ! सिंधुदुर्ग में शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने माफी मांगी है। पीएम मोदी ने कहा कि शिवाजी हमारे लिए सिर्फ एक नाम नहीं हैं। शिवाजी हमारे अराध्य देव हैं। सिंधुदुर्ग में जो हुआ, उसके लिए मैं सिर झुकाकर माफी मांगता हूं। महाराष्ट्र के पालघर में 76 हजार करोड़ की लागत वाली वधावन बंदरगाह परियोजना के शिलान्यास कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने वीर सावरकर के अपमान का मुद्दा भी उठाया। पीएम मोदी ने कहा कि 2013 में जब बीजेपी ने उन्हें पीएम उम्मीदवार बनाया था तो सबसे पहले उन्होंने रायगढ़ में छत्रपति शिवाजी महाराज की समाधि पर जाकर एक भक्त की तरह नई शुरुआत की थी। मोदी जी ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज सिर्फ़ एक नाम नहीं हैं, बल्कि वो उनके लिए भगवान हैं।

वीर सावकर को लेकर कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे संस्कार अलग हैं, हम वो लोग नहीं हैं जो भारत माता के महान सपूत वीर सावरकर को गाली देते रहें। उनका अपमान करते रहें। देशभक्तों की भावनाओं को कुचलते रहें और उसके बावजूद माफ़ी मांगने को तैयार न हों। ऐसे महान सपूतों का अपमान करने के बाद जिन्हें पश्चाताप न हो, उनके संस्कार महाराष्ट्र की जनता जान लें।

उद्घाटन और शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पालघर जिले में 1,560 करोड़ रुपये की 218 मत्स्य पालन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने 76,000 करोड़ रुपये की लागत वाली वधावन बंदरगाह परियोजना की आधारशिला भी रखी। इस मौके पर आयोजित सभा में पीएम मोदी ने वीर सावरकर के अपमान का मुद्दा उठाकर घेर लिया। उन्होंने सिंधुदुर्ग में शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने पर माफी मांगी।

26 अगस्त को गिर गई थी मूर्ती

बता दें कि महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में 26 अगस्त को छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फीट ऊंची प्रतिमा गिरने के बाद सियासत गरम हो गई थी। कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) समेत सभी विपक्षी दलों ने इसके लिए बीजेपी को सरकार की आलोचना की थी। विवाद बढ़ने पर राज्य के डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता अजित पवार ने माफी मांगी थी। अब इस मामले में सिंधुदुर्ग पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसमें ठाणे के मूर्तिकार जयदीप आप्टे का नाम भी शामिल था।

Similar News