रिटायर्ड डीजीपी के बेटे ने भोपाल में की खुदकुशी

By :  prem kumar
Update: 2024-10-27 11:55 GMT

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड डीजीपी के बेटे की आत्महत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामला शनिवार शाम का बताया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड डीजीपी मोहन शुक्ला के बेटे तुषार शुक्ला ने शनिवार शाम को ब्लेड से खुद का गला और कलाई की नस काट ली। परिजन तुषार को तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में भोपाल की कमला नगर थाना पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज किए हैं। बताया जा रहा है कि तुषार शुक्ला पिछले दो साल से डिप्रेशन में था। उसका इलाज चल रहा था। लेकिन शनिवार को वह जिंदगी की जंग हार गए।

पहले नस काटी फिर, रेता गला

भोपाल पुलिस के मुताबिक रिटायर्ड डीजीपी कमलानगर थाना क्षेत्र के वैशाली नगर में परिवार के साथ रहते हैं। तुषार शादीशुदा था। तुषार का एक बेटा भी है। शनिवार शाम को तुषार ने पहले हाथ की नस काट ली, लेकिन जब तुषार को लगा कि इससे जान नहीं जाएगी तो तुषार ने ब्लेड से अपना गला रेत लिया।

अस्पताल पहुंचने से पहले ही टूटी सांसों की डोर

बताया जा रहा है कि तुषार ने जैसे ही गला रेता तो कमरे में खून फैल गया। पत्नी सौम्या की नजर पड़ी और वह चीख पड़ी। आवाज सुनकर बेटा भी आ गया। दोनों पत्नी तुषार को लहूलुहान हालत में हेजला अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टर ने तुषार को मृत घोषित कर दिया।

अकेलेपन से जूझ रहा था तुषार

पुलिस का कहना है कि 54 वर्षीय तुषार शुक्ला पिछले दो साल से गंभीर अवसाद से जूझ रहे थे। उनका उपचार चल रहा था। इस दौरान वे ना तो ज्यादा बाहर आते-जाते थे और न ही बाहरी लोगों से मिलते-जुलते थे। तुषार ने खुद को घर तक ही सीमित कर दिया था। वे परिवार के बीच भी खुद को अकेला महसूस करते थे।

पुलिस पूछताछ जारी

पुलिस ने कहा कि अभी परिवार की हालत को देखते हुए आत्महत्या के कारणों के संबंध कोई पूछताछ नहीं हो पाई है। तुषार के पिता परिवार में माता-पिता, पत्नी और एक बेटा है। तुषार के पिता छत्तीसगढ़ के गठन के बाद एक नवम्बर 2000 को पहले डीजीपी बनाए गए थे। उन्होंने 26 मई 2001 तक पुलिस बल का नेतृत्व किया। सेवानिवृत्ति के बाद वे भोपाल के वैशाली नगर में ही रहते थे।

Similar News