बारिश से बचने के लिए जा रहे थे घर, बिजली ने ले ली जान; दो किसानों की मौत

By :  vijay
Update: 2024-06-27 18:15 GMT

गुरुवार को पूर्वांचल के कई जिलों में तेज हवाएं और बारिश हुई। कहीं-कहीं बिजली भी गिरी। इस दौरान बलिया के विभिन्न थाना क्षेत्र के दो गांव में खेत में काम कर रहे दो किसानों पर बिजली गिर गई। इस दौरान दो किसानों की मौत हो गई।बलिया में दो जगहों पर बारिश के बीच बिजली गिरने से खेतों पर गए दो किसानों की मौत हो गई। गुरुवार को चितबड़ागांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत धर्मापुर बिसराई स्थान निवासी गणेश राजभर (40) अपने खेत में चारा काटने गए थे। इस दौरान बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए वह घर के लिए चले लेकिन तब तक बिजली गिर गई। चपेट में आने से मौके पर ही उनकी मौत हुई।

 गड़वार थाना क्षेत्र के पांडेयपुर गांव में दोपहर बाद गरज के बीच बारिश होने लगी। गांव निवासी सरवन खरवार (48) खेतों की तरफ गए थे। इसी बीच तेज कड़क के साथ बिजली गिरी। बिजली की चपेट में आने से खेत में ही सरवन की मौत हो गई।


घटना की जानकारी मिलते ही उपजिलाधिकारी रसड़ा संजय कुशवाहा व गड़वार पुलिस मौके पर पहुंची। सरवन की एक बेटी व बेटे की शादी नहीं हुई है। वहीं, पकड़ी थाना क्षेत्र के हरखबसंत गांव में बिजली गिरने से से लाखों के बिजली उपकरण जल गए।

Similar News