जहरीली शराब से कई लोगों की मौत के बाद जागी सरकार, सीएम नीतीश ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

By :  vijay
Update: 2024-10-17 09:03 GMT

बिहार के छपरा और सीवान में जहरीली शराब से अबतक कई लोगों की जान जा चुकी है। कई लोगों की मौत के बात डबल इंजन सरकार की नींद टूटी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीवान और सारण जिला में कल हुयी जहरीली शराब कांड की उच्चस्तरीय समीक्षा की और अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री ने मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के सचिव को निर्देश दिया कि वह खुद घटनास्थल पर जाकर पूरी स्थिति की जानकारी लेकर सभी बिन्दुओं पर सघन जांच करें। मुख्यमंत्री ने एडीजी (प्रोहिबिशन) की पूरी टीम को घटनास्थल पर जाकर उसकी सघन जांच कर इस कांड में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

सीएम नीतीश कुमार ने डीजीपी को निर्देश दिया है कि वे पूरे घटनाक्रम की अपने स्तर से लगातार मॉनीटरिंग करते रहें और इस घटना के लिये जो भी दोषी हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील करते हुये कहा कि शराब पीना बुरी बात है, यह लोगों को समझना चाहिये।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि शराब पीने से न सिर्फ स्वास्थ्य खराब होता है बल्कि परिवार और समाज में अशांति का माहौल भी उत्पन्न होता है। राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है। इसका सभी लोग पालन कर रहे हैं। कुछ असमाजिक तत्व समाज में अशांति पैदा करना चाहते हैं, उनसे लोग सतर्क रहें।d

Similar News