कठुआ के डूंगा गांव में फटा बादल, मां वैष्णो धाम में चॉपर सेवा बाधित

By :  vijay
Update: 2024-08-07 14:45 GMT

जम्मू संभाग के कई हिस्सों में बुधवार की बारिश ने व्यापक नुकसान पहुंचाया है। राजोरी के ख्वास के गुंदा गांव में एक कच्चा मकान गिर जाने से एक 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई। कठुआ के डूंगा गांव में बादल फटने से आठ मकान बह गए। इस घटना में किसी की भी जान जाने की सूचना नहीं है। जम्मू समेत कई हिस्सों में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर रहे। शहर के ही कई इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया।

 धुंध के कारण श्री माता वैष्णो देवी यात्रियों के लिए कटड़ा-सांझीछत चॉपर सेवा बाधित रही। पिछले चौबीस घंटे में राजोरी जिले में सबसे अधिक 74 मिलीमीटर, जम्मू में 48.5 मिलीमीटर और रामबन में 17.5 मिलीमीटर बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 15 अगस्त तक जम्मू संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश होगी। खराब मौसम की सूरत में संभावित क्षेत्रों में अचानक बाढ़ और भूस्खलन का खतरा है। किश्तवाड़ में नाला पर बना पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण गुलाब-चिसोती मार्ग बंद हो गया। रास्ते में यात्री फंसे हुए हैं। हालांकि श्रीनगर में दोपहर तक धूप खिली रही।


ट्रक फंसने से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बाधित

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन और बनिहाल के बीच मोम्पासी में सड़क के बीचोबीच ट्रक फंस जाने के कारण अवरुद्ध हो गया। दोनों तरफ से यातायात बंद हो गया। यात्रियों को धैर्य रखने और यातायात पुलिस के साथ सहयोग करने की सलाह दी जाती है।

Similar News