पिछले 3 सालों में 14 फिल्में, की 1400 करोड़ की कमाई, क्या वाकई सुपरस्टार की चमक फीकी पड़ रही है

By :  vijay
Update: 2024-08-27 19:23 GMT

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की हालिया फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, जिससे उनके करियर को लेकर चर्चा तेज हो गई है. पिछले तीन सालों में अक्षय कुमार ने बतौर लीड एक्टर 14 फिल्मों में काम किया है. इन फिल्मों का प्रदर्शन और उनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ध्यान देने योग्य है.

बॉक्स ऑफिस की गिरावट: क्या वाकई अक्षय कुमार का दौर खत्म हो रहा है?

2021 से 2024 के बीच, अक्षय कुमार की 14 फिल्मों में से सिर्फ कुछ ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन फिल्मों पर लगभग 1925 करोड़ रुपये का बजट खर्च किया गया, जबकि बॉक्स ऑफिस से लगभग 1400 करोड़ रुपये ही कमाए गए हैं.

फिल्म दर फिल्म: अक्षय कुमार की बॉक्स ऑफिस जर्नी

अक्षय की फिल्मों में कई सुपरहिट और फ्लॉप फिल्में शामिल हैं. 2023 में आई ‘ओह माय गॉड 2’ ने जहां 222 करोड़ का बिजनेस किया, वहीं ‘सेल्फी’ मात्र 24 करोड़ पर ही सिमट गई. ‘सूर्यवंशी’ जैसी फिल्म ने 293 करोड़ का कारोबार किया, जबकि ‘बच्चन पांडे’ और ‘सम्राट पृथ्वीराज’ जैसी फिल्में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाईं.

क्यों अक्षय अभी भी प्रोड्यूसर्स के फेवरेट हैं

हालांकि अक्षय कुमार की कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर निराश किया, लेकिन उनकी फिल्मों में निवेश करने वाले प्रोड्यूसर्स अभी भी उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। इसके पीछे की वजह है ओटीटी और डिजिटल राइट्स से होने वाली कमाई। फिल्में सिर्फ थिएटर्स से ही नहीं बल्कि अन्य माध्यमों से भी अच्छी-खासी कमाई करती हैं।

अक्षय कुमार का कमबैक: 2025 या 2026?

अक्षय के फैंस और इंडस्ट्री के जानकार मानते हैं कि उनका असली कमबैक 2025 या 2026 में हो सकता है. उनकी आने वाली फिल्में जैसे ‘हेरा फेरी 3’ और ‘स्त्री पार्ट 3’ में उनकी कॉमिक टाइमिंग और जबरदस्त परफॉर्मेंस की उम्मीद की जा रही है.

अभी भी अक्षय के पास हैं कई बड़े प्रोजेक्ट्स

IMDb के मुताबिक, अक्षय कुमार के पास अभी भी 16 बड़े प्रोजेक्ट्स हैं, जिनमें ‘स्काई फोर्स’ और ‘सिंघम अगेन’ जैसी फिल्में शामिल हैं.इन प्रोजेक्ट्स से उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही है.

Similar News