जब संजय दत्त की ना ने बना दिया आदित्य पंचोली का करियर, फिल्म के गाने आज भी है हिट

By :  vijay
Update: 2024-09-20 18:49 GMT

1991 में आई महेश भट्ट की फिल्म साथीआदित्य पंचोली के करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आदित्य पंचोली इस फिल्म के लिए पहले चॉइस नहीं थे? इस क्राइम ड्रामा में संजय दत्त को कास्ट करने की बात चल रही थी, लेकिन कुछ कारणों से संजय दत्त ने यह फिल्म करने से मना कर दिया था.

संजय दत्त की ना से आदित्य पंचोली को मिला लीड रोल

महेश भट्ट की इस फिल्म में लीड रोल के लिए एक बड़े स्टार की तलाश थी, और संजय दत्त को सबसे पहले अप्रोच किया गया. हालांकि, संजय के इनकार के बाद किसी ने महेश भट्ट को आदित्य पंचोली का नाम सुझाया. आदित्य ने स्क्रीन टेस्ट में शानदार परफॉर्मेंस दी और उन्हें लीड रोल के लिए चुन लिया गया.

आदित्य पंचोली की सफलता और फिल्म साथी की कहानी

साथी ने आदित्य पंचोली को बॉलीवुड में एक मजबूत पहचान दिलाई. फिल्म की कहानी और पंचोली का किरदार काफी हद तक हॉलीवुड की फिल्म स्कार्फेस से इंस्पायर था, जहां अल पचीनो का किरदार टोनी मोंटाना एक बड़ी पहचान बना. इस फिल्म ने आदित्य पंचोली को एक ऐसे हीरो के रूप में स्थापित किया जो मुख्य भूमिका में भी अपनी पहचान बना सकते हैं.

हिट म्यूजिक एल्बम: आज भी लोगों की जुबां पर

फिल्म साथी के गाने भी उतने ही हिट हुए, जितनी फिल्म. इस फिल्म का म्यूजिक नादिम-श्रवण ने कंपोज किया और गाने आज भी लोगों के दिलों में बसे हुए हैं. हुई आंख नम और जिंदगी की तलाश में जैसे गाने आज भी लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं. इसके अलावा याराना यार का और आज हम तुम ओ सनम जैसे गाने भी काफी पॉपुलर रहे. यह फिल्म केवल अपने एक्टिंग के लिए ही नहीं, बल्कि अपने म्यूजिक के लिए भी हमेशा याद की जाती है.

बाद में महेश भट्ट और संजय दत्त की जोड़ी ने दिए कई हिट

संजय दत्त ने भले ही साथी में काम करने से मना कर दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने महेश भट्ट के साथ कई सुपरहिट फिल्में की. गुमराह, सड़क, और कारतूस जैसी फिल्में इस जोड़ी के कुछ बड़े प्रोजेक्ट्स रहे. वहीं, संजय दत्त और आदित्य पंचोली ने भी आतिश और मुसाफिर जैसी फिल्मों में साथ काम किया.

आदित्य पंचोली का आगे का सफर

साथी के बाद आदित्य पंचोली ने कई फिल्में की, लेकिन वह उस तरह की सफलता हासिल नहीं कर पाए. उन्होंने बाद में सपोर्टिंग रोल्स और सेकंड लीड में अपनी पहचान बनाई और इसी में अपने करियर को जारी रखा.

Similar News