अतिवृष्टि से फसल खराबे की गिरदावरी करवाने को लेकर चित्तौड़गढ़ एवं प्रतापगढ़ जिला कलेक्टर से विधायक कृपलानी ने की वार्ता

By :  vijay
Update: 2024-10-13 10:57 GMT

निम्बाहेड़ा। पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में मानसून के पुनः सक्रिय होने के पश्चात शनिवार को अतिवृष्टि के कारण चित्तौड़गढ़ एवं प्रतापगढ़ क्षेत्र में फसलों के खराबे की गिरदावरी कराने की मांग को लेकर पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री एवं विधायक श्रीचंद कृपलानी ने रविवार को चित्तौड़गढ़ एवं प्रतापगढ़ जिला कलेक्टर से दूरभाष पर वार्ता कर शीघ्र गिरदावरी करवाने का आग्रह किया।

पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री एवं विधायक चंद कृपलानी ने बताया कि राज्य में इस बार मानसून में सभी तरफ अच्छी बारिश होने के बाद भी अभी तक कई क्षेत्रों में वर्षा का दौर जारी है। इसके साथ ही किसानों के द्वारा खेतों में इस सीजन की खरीफ की फसल भी तैयार हो कर खड़ी है, ऐसे में अचानक दोबारा वर्षा होने से फसलों के खराब होने की जानकारी प्राप्त हुई है।

इसको गंभीरता से लेते हुए विधायक कृपलानी ने चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर आलोक रंजन एवं प्रतापगढ़ जिला कलेक्टर डॉ.अंजली राजोरिया से दूरभाष पर वार्ता कर दोनों जिलों में अतिवृष्टि के कारण खराब हुई फसलों की वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए शीघ्र गिरदावरी करवाने का आग्रह किया। जिससे समय पर फसल खराबे की गिरदावरी होने से किसानों को राहत मिल सकेगी।

Similar News