सफलता की कहानी जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने रुक्मा को दी राहत

By :  vijay
Update: 2024-10-18 12:33 GMT

 चित्तौड़गढ़, । मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राजस्थान सरकार आमजन की समस्याओं के त्वरित निराकरण में लिए लगातार प्रयासरत हैं। नियमित जनसुनवाई और रात्रि चौपाल के माध्यम से आमजन की समस्याओं का हाथों हाथ निराकरण किया जा रहा हैं । इसी क्रम में जिला कलक्टर आलोक रंजन की अध्यक्षता में गुरुवार को बेगूं पंचायत समिति की रावडदा ग्राम पंचायत में आयोजित रात्री चौपाल रुक्मा बाईं रेंगर के लिए राहत भरी रही।

जनसुनवाई के दौरान रुक्मा बाईं रेंगर अपनी समस्या लेकर जिला कलक्टर के पास पहुंची। उन्होंने अपने बच्चो का नाम राशन कार्ड में नहीं जुड़ पाने और राशन नहीं मिलने की समस्या से जिला कलक्टर को अवगत करवाया। परिवाद पर तुरंत कार्यवाही करते हुए जिला कलक्टर ने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिये की राशन कार्ड को अभी ई मित्र से अपटेड करा कर इनका राशन हाथों-हाथ शुरू कराया जाए। जिस पर रसद अधिकारी ने रुक्मा देवी से इनके बच्चों शिव रतन एवं शंकरी का आधार कार्ड मंगवाया और उसे हाथों हाथ अपडेट करवा कर राशन चालू करवाया। सरकार से तुरंत राहत पाकर परिवार की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा।

रुक्मा देवी ने इस योजना का लाभ मिलने पर जिला कलक्टर का आभार जताया। रुक्मा बाई की कहानी अन्य ग्रामीण महिलाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत हो सकती है कि सरकारी योजनाएं और सामुदायिक समर्थन से ग्रामीण क्षेत्रों में जीवन सुधारा जा सकता है।

Similar News