68 वीं जिला स्तरीय फुटबॉल एवं साइकिलिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ

Update: 2024-09-16 11:03 GMT

निम्बाहेड़ा। स्वामी विवेकानंद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मॉडल निम्बाहेड़ा में 14 वर्ष आयु वर्ग छात्र एवं छात्रा की 68 वीं जिला स्तरीय फुटबॉल एवं साइकिलिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ सोमवार को पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री एवं विधायक श्रीचंद कृपलानी के मुख्य आतिथ्य में हुआ। समारोह की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष नितिन चतुर्वेदी ने की, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ प्रदेश मंत्री एवं जिप सदस्य गब्बर सिंह अहीर, पूर्वी मण्डल अध्यक्ष अशोक जाट, नगर महामंत्री देवकरण समदानी, कमलेश बनवार, कमलेश बुनकर, नगर उपाध्यक्ष गोपाल पंचौली मंचासीन रहे।

उद्घाटन समारोह के आरम्भ में अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, तत्पश्चात मां सरस्वती के माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। मॉडल स्कूल के प्रधानाध्यापक अनिल सोमानी ने अतिथियों का उपरना ओढाकर स्वागत किया।

समारोह के आरम्भ में स्वागत उद्बोधन देते हुए प्रधानाध्यापक सोमानी ने प्रतियोगिता के सम्बंध में जानकारी दी तथा आयोजन में सहयोग देने वाले भामाशाहों के प्रति आभार व्यक्त किया। सोमानी ने विद्यालय के द्वारा खेल क्षेत्र खास कर फ़ुटबॉल में किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी।

पूर्व मंत्री एवं विधायक कृपलानी ने समारोह को संबोधित करते हुए भी जिले भर से आये बाल खिलाड़ियों को अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि आज भारत देश हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है, देश के छोटे से छोटे गांव में हर खेल से जुड़ी प्रतिभा मौजूद है, बस जरूरत है तो खिलाड़ियों में छिपी हुई प्रतिभा को इच्छा शक्ति के साथ निखारने की। कृपलानी ने सभी बच्चों को मोबाईल का उपयोग कम से कम एवं आवश्यक होने पर अपनी पढ़ाई से संबंधित कार्य करने के लिए करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के उद्घाटन एवं समापन समारोहों में ज्यादात्तर खेलों एवं उनसे जुड़ी बाते होती ही है, लेकिन मैं आप को अपने लक्ष्य के प्रति संकल्पित होते देखना चाहता हूं, ताकि जब आप अपने कैरियर में कुछ बनने के लिए आगे बढ़ो तो आपको ज्यादा कठिनाइयों का सामना नही करना पड़ा।

समारोह को संबोधित करते हुए विधायक कृपलानी ने विधिवत रूप से प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की, ततपश्चात कृपलानी सहित अतिथियों ने ध्वज फहराकर खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। संचालन स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल के घनश्याम जोशी ने किया।

इस अवसर पर पूर्व पंचायत समिति सदस्य कालूराम आंजना, विद्या निकेतन स्कूल के ओंकार सिंह सहित अध्यापक गण, विद्यालय स्टाफ, खिलाड़ी आदि मौजूद रहे।

विधायक कृपलानी एवं अतिथियों ने फुटबॉल के पहले मैच का शुभारंभ अहिरपुरा एवं मेडी का अमराना के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर फुटबॉल के कीक मारकर किया।

Similar News