संपर्क पोर्टल पर दर्ज लंबित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारणकरें- जिला कलक्टर

Update: 2024-10-01 12:33 GMT

चित्तौड़गढ़। जिला कलक्टर आलोक रंजन ने मंगलवार को जिला परिषद् सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न विभागीय योजनाओं समीक्षा की एवं बजट घोषणाओं, डीएमएफटी के अंतर्गत कार्यों की प्रगति की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में जिला कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को शहर में साफ-सफाई, अवैध अतिक्रमण हटाने एवं सड़कों की मरम्मत के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मौसमी बीमारियों की जानकारी लेते हुए उनकी रोकथाम के लिए पर्याप्त मात्रा में औषधि रखने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे आवश्यक रूप से राजकाज पर ई-फाइलिंग, पेंडिंग फाइलों का एवं संपर्क पोर्टल पर 90 दिन, 60 दिन एवं 30 दिनों से लंबित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र निस्तारण करें।

बैठक में जिला कलक्टर ने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता से विद्युत आपूर्ति, कटौती, ट्रांसफार्मर, कृषि कनेक्शन एवं पेंडिंग कनेक्शन के बारे में जानकारी ली. उन्होंने पीएम सूर्य योजना के बारे में जानकारी लेते हुए कहां कि इस योजना से ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित करें।

जिला कलक्टर में बैठक में रसद विभाग से राशन वितरण एवं खाद्य सुरक्षा, कृषि विभाग से खाद की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने शिक्षा विभाग, पशुपालन, महिला अधिकारिता विभाग, पंचायती राज विभाग सहित विभिन्न विभागों की प्रगति की समीक्षा करते हुए जिला स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में बैठक में समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Similar News