उपमुख्यमंत्री को अकादमी सेवानिवृत्त कार्मिकों ने सौंपा ज्ञापन

Update: 2024-09-06 13:32 GMT

उदयपुर/ राजस्थान साहित्य अकादमी पूर्व कर्मचारी संघ ने उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी के उदयपुर प्रवास के दौरान ज्ञापन सौंप कर पेंशन प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कराकर भुगतान कराने की मांग रखी।

ज्ञापन में राजस्थान साहित्य अकादमी पूर्व कर्मचारी संघ के अध्यक्ष विष्णु पालीवाल, सचिव दुर्गेश नंदवाना सहित अन्य ने बताया कि राज्य सरकार ने अन्य राजकीय उपक्रमों की तरह कला, साहित्य, संस्कृति विभाग की अकादमियों-विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी पेंशन अप्रेल 2023 से देने का निर्णय लिया है।

विभाग ने अकादमी-विभाग के पेंशन प्रकरण के लिए रविन्द्र मंच जयपुर को नोडल एजेंसी नियुक्त किया। सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने पूर्व में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित अन्य को ज्ञापन सौंप कर पेंशन प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कराने के लिए निवेदन किया, लेकिन आज तक कर्मचारियों को पेंशन का लाभ नहीं मिल पाया है। ज्ञापन में बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारी व उनके परिवार पेंशन के अभाव में दुःखी हैं। लगभग 17 माह बाद भी पेंशन भुगतान नहीं होने से जीवनयापन में कठिनाई आ रही है। ज्ञापन में शीघ्रातिशीघ्र पेंशन प्रकरण का निस्तारण कराकर पेंशन जारी करने के आदेश देने का आग्रह किया। इस अवसर पर लक्ष्मीनारायण नंदवाना, डॉ प्रमोद भट्ट, रमेश कोठारी सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

Similar News