उदयपुर सहित पुरे मेवाड़ से आचार्य महाश्रमण के दर्शनार्थ 1200 यात्री सूरत रवाना

Update: 2024-09-15 14:36 GMT

उदयपुर। श्री मेवाड़ जैन श्वेताम्बर तेरापंथी कॉन्फ्रेंस के तत्वावधान में रविवार 15 सितम्बर को सम्पूर्ण मेवाड़ से 1200 यात्री 33 स्लीपर कोच बसों के माध्मय से वस्त्र नगरी सूरत में आचार्य महाश्रमण के दर्शन के लिए रवाना हुए।

महाप्रज्ञ विहार में बिराजित मुनि सुरेश कुमार हरनावा, मुनि संबोध कुमार मेधांश, मुनि सिद्धप्रज्ञ के सान्निध्य में यात्रा को पंजाब के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया, कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष राजकुमार फत्तावत, उपाध्यक्ष प्रदीप सोनी, मंत्री दीपक सिंघवी, संगठन महामंत्री अरूण मेहता, उदयपुर जिला संयोजक विनोद माण्डोत, वरिष्ठ श्रावक शांतिलाल सिंघवी, राजीव सुराणा, अशोक चोरडिया, उदयपुर संयोजक जय चौधरी, मयंक कोठारी प्रणव कोठारी, मोतीलाल पोरवाल, ओमप्रकाश खोखावत, महेश जैन, जय पोरवाल आदि ने जैन ध्वज दिखाकर बसों को रवाना किया। जैसे ही सभी बसे महाप्रज्ञ विहार से रवाना हुई तो यात्रियों एवं यात्रियों को रवाना करने के लिए आए उनके परिजनों ने महाप्रज्ञ विहार में जय-जय ज्योति चरण, जय-जय महाश्रमण के जयकारों से पुरा वातावरण गुंजाय मान कर दिया। इस दौरान पंंजाब के राज्यपाल एवं चण्डीगढ़ के प्रशासक गुलाबचंद कटारिया ने सभी श्रावक-श्राविकाओं को यात्रा सफलता हेतु बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की।

कॉन्फ्रेस अध्यक्ष राजकुमार फत्तावत ने बताया कि मेवाड़ के कोने-कोने से पर्युषण पर्व की समाप्ति पर क्षमायाचना करने सामूहिक रूप से आचार्य महाश्रमण के श्रीचरणों में पहुंचेंगे। मुख्य रूप से बसें भीलवाड़ा, पुर, गंगापुर, दौलतगढ़, लाछूड़ा, आसींद, भीम, देवगढ़, बरार, पड़ासली, केलवा, राजनगर, आमेट, कांकरोली, नाथद्वारा, उदयपुर, गोगुन्दा, चित्तौडगढ़़ आदि क्षेत्रों से सुरत पहुंचेगी। जहां मुख्य रूप से 2025 अहमदाबाद चातुर्मास के बाद आचार्य महाश्रमण से एक माह मेवाड़ में बिराजने की अभ्यर्थना की जाएगी। साथ ही 2031 का चातुर्मास मेवाड़ में करने का पूरजोर निवेदन किया जाएगा।

कॉन्फ्रेंस के महामंत्री बलवंत रांका ने बताया कि गुरु दर्शन यात्रा में सहाड़ा विधायक लादूलाल पितलिया, राजसमंद विधायक दीप्ती किरण माहेश्वरी भी शामिल होंगी। यात्रा का मुख्य संयोजकीय दायित्व महेन्द्र कोठारी (विकास) व भूपेन्द्र चोरडिया को दिया गया है। जिन्होनें उदयपुर जिला का संयोजक विनोद माण्डोत, भीलवाड़ा जिला के संयोजक सुनील दक तथा राजसमंद जिला संयोजक कमलेश कच्छारा को मनोनित किया।

Similar News