Hero की बाइक और स्कूटर पर टूट पड़े लोग, अगस्त में बेच डाली 5 लाख से अधिक गाड़ियां

By :  vijay
Update: 2024-09-03 19:16 GMT

हीरो मोटोकॉर्प ने अगस्त 2024 के महीने में शानदार प्रदेशन करते हुए 512,360 बाइक और स्कूटर बेचे. हीरो मोटोकॉर्प के बयान के अनुसार, महीने के लिए कंपनी की घरेलू बिक्री 492,263 इकाई रही. कंपनी ने यह भी उल्लेख किया कि आपूर्ति की कमी से महीने की बिक्री मामूली रूप से प्रभावित हुई, जिसकी भरपाई सितंबर में होने की उम्मीद है.

 

डिस्पैच वॉल्यूम में महीने-दर-महीने 38 प्रतिशत की वृद्धि

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने कुल डिस्पैच वॉल्यूम में महीने-दर-महीने 38 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की और वित्त वर्ष 2025 (अप्रैल-अगस्त) में 24,17,790 इकाइयाँ बेचीं, जो वित्त वर्ष 2024 (वित्त वर्ष 2024) की इसी अवधि की तुलना में 8 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है.

हीरो मोटोकॉर्प फेस्टिवल सीजन के लिए तैयार

कंपनी ने यह भी कहा कि वह अब आगामी त्योहारी सीजन के लिए तैयार है, जहां उसे अच्छी वृद्धि की उम्मीद है. कंपनी ने कहा, “ग्रामीण क्षेत्र में तेजी से सुधार की उम्मीद, 125 सीसी क्षेत्र में वृद्धि, स्कूटरों में नए लॉन्च और पावर ब्रांड्स में मजबूत निवेश के साथ, कंपनी को उद्योग से आगे बढ़ने की उम्मीद है.” कंपनी ने यह भी बताया कि उसके ईवी ब्रांड, VIDA ने अपनी ऊपर की ओर गति जारी रखी है, जिसमें पहली बार 6,000 मासिक इकाइयों को पार कर गया है. इसका खुदरा बाजार हिस्सा (VAHAN) 5 प्रतिशत से अधिक हो गया है.

ये भी पढ़ें: बड़ी फैमिली की बड़ी सवारी, 14 लोग एक साथ करते हैं सफर

Hero Extreme 125R की अच्छी मांग

कंपनी ने वैश्विक व्यापार में भी अपना सकारात्मक रुझान बनाए रखा, अगस्त में डिस्पैच क्रमिक रूप से और साल-दर-साल दोनों बढ़ रहा है, और साल-दर-साल (अप्रैल-अगस्त 2025) बिक्री 32 प्रतिशत तक बढ़ गई है. कंपनी ने कहा, “125 सीसी सेगमेंट में, कंपनी अपने विविध पोर्टफोलियो, विशेष रूप से एक्सट्रीम 125R के लिए अच्छी मांग देख रही है.” इसके अतिरिक्त, कंपनी ने घोषणा की कि उसने फिलीपींस में परिचालन शुरू करके अपनी वैश्विक उपस्थिति का विस्तार किया है. हीरो मोटोकॉर्प ने टेराफिरमा मोटर्स कॉर्पोरेशन (TMC) के साथ एक रणनीतिक सहयोग किया है, जो देश में हीरो मोटोकॉर्प के उत्पादों और सेवाओं का असेंबलर और वितरक होगा.

Similar News