किस एसयूवी में मिलता है बेहतर माइलेज, जानिए दोनों की खूबियों में फर्क

By :  vijay
Update: 2024-09-25 09:38 GMT

कार बाजार में काफी लोग बड़ी गाड़ी के दीवाने हुए पड़े हैं। यही वजह है कि कई कार कंपनियां एसयूवी मॉडलों को बाजार में उतार रही हैं। ऐसे में अगर आप भी आने वाले त्योहारी मौसम के दौरान एक बड़ी कार यानी एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो इस खबर में जानिए स्कोडा कुशाक और होंडा एलिवेट एसयूवी में से किस गाड़ी का चुनाव करना बेहतर रहेगा। नीचे आर्टिकल में दोनों एसयूवी के बारे में फीचर्स, माइलेज और कीमत के बारे में बताया गया है।

 

स्कोडा  कृषक  vs हौंडा एलेवते  डिजाइन और कलर

स्कोडा कुशाक एसयूवी एक शानदार गाड़ी है। इस कार के फ्रंट बंपर पर क्रोम फीनिश के साथ स्कोडा सिग्नेचर ग्रिल मिलती है। क्रोम एसेंट बॉडी कलर के साथ डोर हैडल्स, विंडो बी और सी पिलर के साथ साइड क्लेडिंग दी गई है। कार में एलईडी हैडलैंप और एलईडी टैललैंप के साथ कॉनरिंग फॉगलैंप दिए गए हैं। कंपनी ने वेरिएंट के हिसाब से 16 और 17 इंच के सिंगल और ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स दिए हैं। कार में कई कलर ऑप्शन मिलते हैं, इसमें टारनेटो रेड, कैंडी व्हाइट, कार्बन स्टील, हनी ऑरेंज, डीप ब्लैक और ब्रिलियंट सिल्वर रंग मिलते हैं।

वहीं, होंडा एलिवेट एसयूवी में बड़ा और वाइड बोनट दिया गया है। गाड़ी में स्लीक डीआरएलएस के साथ इंटीग्रेटिड हैडलैंप, बड़ी स्कॉयर ग्रिल, एलईडी टेललैंप और 17 इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स मिलते हैं। कार में रिजिस फेशिया के साथ बोनट पर काफी स्टाइलिश डिजाइन मिलता है। होंडा ने इस कार को कई रंगों के साथ उतारा था, इसमें ऑरेंज पर्ल, ब्लू पर्ल, रेड मैटेलिक, व्हाइट पर्ल, ब्राइन मैटेलिक, ग्रे मैटिलक के साथ कई ड्यूल टोन कलर भी दिए गए हैं। इसमें ऑरेंज पर्ल के साथ क्रिस्टल ब्लैक पर्ल, रेड मैटेलिक के साथ ब्लैक पर्ल और व्हाइट पर्ल के साथ ब्लैक पर्ल कलर मिलते हैं।


फीचर्स

स्कोडा कुशाक एसयूवी की खूबियों की बात करें तो कंपनी ने कई सारे बढ़िया फीचर्स दिए हैं। कार में पावर स्टीयरिंग, 7 इंच का डिजिटल कलस्टर, रियर एसी वेंट्स., क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक हैडलैंप के साथ पैडल शिफ्टर्स और यूएसबी चार्जर की सुविधा मिलती है। कंपनी ने कार में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स के साथ सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी फीचर्स, एबीएस, रियर कैमरा सेंसर्स, ईएससी, ट्रैक्शन कंट्रोल और एडीएएस सुइट मिलता है।

वहीं, होंडा एलिवेट एसयूवी में भी काफी सारी खूबियंा दी गई हैं। कंपनी ने 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, वायलैस चार्जर, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाईमेट कंट्रोल और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। होंडा ने इस कार में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, रियर कैमरा, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल असिस्ट, स्पीड अलर्ट और एडीएएस सुइट जैसा फीचर भी दिया है।

 पावरट्रेन, माइलेज और कीमत

स्कोडा कुशाक कार में 1498 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 147 बीएचपी की ताकत और 250 एन का टॉर्क जेनरेट करता है। कार में 7 स्पीड ऑटोमैटिक डीसीटी ट्रांसमिशन मिलता है। गाड़ी फॉर व्हील ड्राइव के साथ आती है। कार की एआरएआई माइलेज 18.86 किलोमीटर है। कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 10.89 लाख रुपये है।

वहीं, होंडा एलिवेट एसयूवी कार में 1.5 लीटर और 1498 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 119 बीएचपी की ताकत और 145 एनएन का टॉर्क पैदा करती है। कार में 6 स्पीड मैन्युअल और सीवीटी ट्रांसमिशन मिलता है। कार की एआरएआई माइलेज 15.31 से 16.92 किलोमीटर है और इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 11.91 लाख रुपये है।

Similar News