सांसद अग्रवाल को डॉक्टर ने और कैदियों को बहनों ने बांधी राखियां

Update: 2024-08-19 09:37 GMT

भीलवाड़ा । सोमवार को भीलवाड़ा जिला कारागृह में रक्षा बंधन का त्योहार मनाया गया। यहां सजा काट रहे भाइयों की कलाई पर बहनों ने रक्षा सूत्र बांधा तो दोनों की आंखें भर आई। बहनों ने इस मौके पर अपने भाई के रिहाई की दुआ भी मांगी। जेल की सलाखों के पीछे से भाइयों ने अपनी बहन के सुखी जीवन की कामना की, वहीं  सांसद दामोदर अग्रवाल को राखी बांधने रेजिडेंट महिला डॉक्टर्स उनके आवास पर पहुंचीं। डॉक्टर्स ने सांसद को राखी बांधकर कोलकाता में रेजिडेंट लेडी डॉक्टर के रेप और निर्मम हत्या मामले में न्याय मांगा।

सांसद दामोदर अग्रवाल ने सभी को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा- राखी के त्योहार में खुशी के साथ गम और चिंता का विषय यह है कि देश में कुछ स्थानों पर बच्चियों के साथ, रेजिडेंट डॉक्टर के साथ दुष्कर्म जैसे महापाप हो रहे हैं। उसको लेकर हम चिंतित भी है और शर्मसार भी।

आज रेजिडेंट डॉक्टर्स ने घर पहुंच कर मुझे रक्षा सूत्र बांधकर सहायता की अपेक्षा की है। इस लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधि होने के कारण यह मेरा नैतिक दायित्व है कि जो अपेक्षाएं की हैं उन्हें पूरी करने का काम करें।

सुबह से ही बहनों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। सेंट्रल जेल प्रशासन ने कैदी भाइयों व उनकी बहनों के लिए विशेष इंतजाम किए। जेल व जिला पुलिस ने जेल सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करते हुए अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात किया। जेल के मुख्य द्वार पर जेल प्रशासन ने राखी बांधने की व्यवस्था की। सलाखों के पीछे बैठे भाई को बहन ने राखी बांध मिठाई खिलाई। जेल प्रहरी बहनों की ओर से लाई गई मिठाई व सामान को जांच करने के बाद भीतर ले जाने की इजाजत दे रहे थे ।



एक महिला अपने भाई से मिलने के लिए आई और राखी बांधकर मिठाई खिलाई। इस दौरान उससे वचन लिया है कि आगे से वह कोई गलत काम नहीं करेगा। वह पिछले छह माह से बंद है। जेल अधीक्षक आरएन अन्तेश्वरन ने बताया कि जेल में रक्षाबंधन को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए है।

Similar News