घोड़े में बम रखने की साजिश का दावा: बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

Update: 2024-09-11 02:38 GMT

लोकदेवता बाबा रामदेव के प्रसिद्ध मेले के दौरान मंदिर को बम से उड़ाने की साजिश की सूचना ने प्रशासन व पुलिस तंत्र में हड़कंप मचा दिया। पोकरण रेलवे स्टेशन की टिकट खिड़की पर पत्र मिला है, जिसमें बाबा रामदेव के लिए चढ़ाए जाने वाले एक घोड़े में बम रखने की साजिश का दावा किया गया है।

इस सूचना के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। विशेष जांच दल बीडीएस और एटीएस को बुलाकर पूरे मामले की जांच कर रहा है। एटीएस की टीम के साथ बम स्कॉड मौके पर मौजूद है। रेलवे अधिकारियों को मिला पत्र तुरंत पुलिस को सौंप दिया है।

 मंदिर में चढ़ाए जाने वाले घोड़ों की अलग से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और श्रद्धालु बिना किसी चिंता के बाबा के दर्शन कर सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियां हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही हैं।

मेले के समय धमकी

गौरतलब है कि रामदेवरा मेले में हर साल देश के कोने-कोने से लगभग 50 लाख श्रद्धालु आते हैं, जिनमें बड़ी संख्या में पैदल यात्री शामिल होते हैं। साजिश की सूचना ऐसे समय में आई है जब मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है और आगामी दिनों में इसके और बढ़ने की संभावना है। ऐसे में इस धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर है।

Similar News