अब जूस जिहाद!: पहचान छिपाकर चला रहे हैं दुकान और जूस में मिला रहे हैं केमिकल और अन्य घृणित चीजें ,हिंदू जागरण मंच की उत्तराखंड में सैंपलिंग कराने की मांग

Update: 2024-09-18 03:06 GMT

हरिद्वार। लव जिहाद और लैंड जिहाद के बीच अब जूस जिहाद का मामला सामने आया है। हिंदू जागरण मंच ने कुछ जूस विक्रेताओं पर पहचान छिपाकर दुकान चलाने और जूस में केमिकल और अन्य घृणित चीजें मिलाने की आशंका व्यक्त की है। उन्होंने जनपद में जूस विक्रेताओं समेत अन्य खाने-पीने की सामग्री बेचने वाले समुदाय विशेष के लोगों की जांच की मांग की है।

लव जिहाद-लैंड जिहाद के बीच उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में फलों के जूस में मानव मूत्र मिलाकर जूस बेचने का मामला सामने आने के बाद हिंदू संगठनों के लोग एक बार फिर से मुखर हो गए हैं। हिंदू जागरण मंच के, प्रांत संपर्क प्रमुख चौधरी जोध सिंह पुंडीर ने कहा कि मंच की ओर से जनपद में पहचान छुपाकर एवं जूस में केमिकल अथवा अन्य सामग्री मिलाकर बेचे जाने को लेकर इनकी जांच की मांग पूर्व में उठायी थी।

जिस पर खाद्य विभाग ने मामले की जांच की थी लेकिन जिम्मेदार महकमे ने जांच के नाम पर महज औपचारिकता पूरी कर अपने कर्तव्य धर्म निभा लिया गया था।अब उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में एक मुस्लिम जूस विक्रेता की ओर से जूस में मानव मूत्र मिलाकर बेचे जाने के मामला सामने आने के बाद हिंदू जागरण मंच के प्रांत संपर्क प्रमुख चौधरी जोध सिंह पुंडीर, जिला सह संयोजक एडवोकेट अर्जुन सिंह तथा हिंदूवादी नेता व्यापार मंडल के तहसील अध्यक्ष अजय वर्मा ने इस बाबत मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है।

चौधरी जोध सिंह ने कहा कि लक्सर नगर समेत पूरे जनपद में कुछ बाहरी व्यक्ति अपनी पहचान छिपाकर जूस अथवा अन्य खाद्य सामग्री बेचने का कार्य कर रहे हैं। इन लोगों ने अपनी दुकानों के नाम शहरों या दूसरे नाम पर रखे हुए हैं। यह व्यक्तियों की ओर से संभवतया जूस में कोई केमिकल और अन्य घृणित चीजें मिलाकर बेचे जाने की आशंका हैं। जिससे लोगों की जान को खतरा होने के साथ ही उनका ईमान भी बिगाड़ने का काम किया जा रहा है। गाजियाबाद की घटना से इसका खुलासा हो चुका है।

जूस की सैंपलिंग कराने की मांग

हरिद्वार जनपद में जूस और अन्य खाद्य सामग्री बेचने वाले समुदाय विशेष के लोगों की जांच कराए जाने और जूस की सैंपलिंग कराए जाने तथा दुकान विक्रेताओं की वास्तविक पहचान उजागर किए जाने की मांग की है।

Similar News