आधी रात में तीन एटीएम को निशाना बनाया, एक अपराधी को मार गिराया,पांच हिरासत में

By :  prem kumar
Update: 2024-09-28 07:56 GMT

चेन्नई. केरल के त्रिशूर जिले में बदमाशों ने बुधवार रात जमकर आतंक मचाया है। एक तरफ जहां एक व्यवसायी से दिनदहाड़े सडक़ पर लूटपाट की गई, वहीं आधी रात में बदमाशों ने तीन एटीएम मशीनों को निशाना बनाया है जिसके बाद से केरल पुलिस सभी बदमाशों की तलाश में जुट गई है। केरल में सबसे बड़ी सिलसिलेवार एटीएम डकैती मानी जा रही इस घटना में तमिलनाडु पुलिस ने शुक्रवार को नामक्कल में एक अपराधी को मार गिराया और पांच अन्य को हिरासत में ले लिया। त्रिशूर में सुबह 2.10 बजे शुरू हुई सिलसिलेवार एटीएम डकैती तब खत्म हुई जब हरियाणा के छह लोगों के गिरोह ने 17 किलोमीटर के दायरे में भारतीय स्टेट बैंक के तीन एटीएम से 65 लाख रुपए लूट लिए।

पहला एटीएम सुबह 2.10 बजे तोड़ा गया, जबकि दूसरा 3.40 बजे और आखिरी एटीएम सुबह 4 बजे के करीब तोड़ा गया। गिरोह एक कार में आया और एटीएम लूटने के बाद तमिलनाडु की ओर निकल गया। हालांकि, जब तक वे सडक़ पर पहुंचे, एटीएम में लगे अलार्म सिस्टम ने अलर्ट बजा दिया और केरल पुलिस उनके पीछे पड़ गई। संयोग से, नामक्कल में तमिलनाडु पुलिस ने एक कंटेनर लॉरी का पीछा करना शुरू कर दिया, जो तेज गति से जा रही थी।

एक करीबी मुठभेड़ में तमिलनाडु पुलिस ने गोलीबारी की और गिरोह के एक सदस्य को मार गिराया, जबकि एक अन्य व्यक्ति के पैर में गोली लगी। गिरोह द्वारा चाकुओं से हमला किए जाने पर पुलिस दल के दो सदस्य भी घायल हो गए। पुलिस यह देखकर हैरान रह गई कि कार कंटेनर लॉरी के अंदर छिपाई गई थी, जिसका इस्तेमाल बदमाशों ने तीन एटीएम लूटने के लिए किया था।

गिरोह पर काबू पाने के बाद तमिलनाडु पुलिस ने चोरों से बंदूक समेत कई हथियार बरामद किए हैं। लूट में इस्तेमाल की गई कार को जब्त कर लिया गया है। कंटेनर में गैस कटर और इसी तरह के अन्य उपकरण भी मिले हैं। आरोपियों ने त्रिशूर के मप्रानम, कोलाझी और शोरनूर रोड पर तीन एटीएम लूटे थे।

Similar News