कीटनाशक ने ली दो की जान- एक ने खांसी की दवा जानकर पी तो दूसरे की श्वांस के जरिये जहरीली गैस शरीर में प्रवेश करने से हुई मौत

By :  prem kumar
Update: 2024-10-05 07:41 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। कीटनाशक ने दो लोगों की जान ले ली। एक बीमार व्यक्ति की खांसी की दवा जानकर कीटनाशक पी लेने से, जबकि दूसरे की फसल में छिडक़ाव के दौरान निकली जहरील गैस के श्वांस के जरिये शरीर में प्रवेश कर जाने से मौत हो गई।

गुलाबपुरा थाने के दीवान अनिल कुमार ने बताया कि गागेड़ा निवासी गफ्फार मोहम्मद 51 पुत्र रमजू खां बीमार चल रहा था। उसने घर में खांसी की दवा के पास रखी कीटनाशक को दवा जानकर पी लिया। इससे तबीयत बिगड़ गई। गफ्फार को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। मृतक के पुत्र अल्ताफ ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। उधर, बड़लियास थाने के दीवान अशोक कुमार ने बताया कि चांदगढ़ निवासी मुकेश 25 पुत्र प्रभु दरोगा शुक्रवार दोपहर ढाई बजे घर से खेत पर गया। जहां कपास की फसल में कीटनाशक दवा छिडक़ने के दौरान निकली जहरीली गैस श्वांस के जरिये मुकेश के शरीर में प्रवेश कर गई, जिससे वह खेत पर ही अचेत होकर गिर पड़ा। उधर, मुकेश के घर नहीं लौटने पर उसकी मां ने पड़ौसियों को खेत पर मुकेश की तलाश के लिए भेजा, जहां वह अचेत मिला। इसके चलते मुकेश को राजकीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मुकेश के शव का पोस्टमार्टम कराते हुये मौत के कारणों की जांच शुरु कर दी। 

Similar News